अभी अभीः भीषण हादसे से दहला उठा देश, जहाज से टाकराई नाव, 120 डूबे, मचा हाहाकार-देंखे वीडियो

गुवाहाटी। असम के जोरहाट जिले में ब्रह्मपुत्र नदी में बड़ी दुर्घटना हुई है। जहाज और यंत्र चालित नाव के बीच टक्कर होने के बाद नाव डूब गई, जिसमें 120 लोग सवार थे। घटना के बाद एनडीआरएफ की टीम बचाव में जुटी और बड़ी संख्या में लोगों को बाहर निकाल लिया है। लेकिन अब भी कई लोग लापता हैं। ऐसे में बड़ी जनहानि होने की आशंका जताई जा रही है। यह हादसा जोरहाट जिले के निमातीघाट के पास हुई है।

नॉर्थ ईस्ट टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों नावों में करीब 120 लोग सवार थे। फिलहाल राहत की बात यह है कि 100 से ज्यादा लोगों को बचा लिया है और कुछ ही लोगों की तलाश जारी है। घटना के बाद के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। ऐसे ही एक वीडियो में नावों में टक्कर होने के बाद लोग चीखते-पुकारते दिख रहे हैं और बचाने की गुहार लगा रहे हैं। कई लोग जो तैरना जानते थे, वे मशक्कत करते दिखे। वहीं कई लोग देखते ही देखते पानी में डूबे गए।

दूर होगी किसानों की नाराजगी? गेहूं और सरसों समेत 6 फसलों की MSP बढ़ी
राज्य के सीएम हेमंता बिस्वा सरमा ने घटना की पुष्टि की है और कल निमातीघाट का दौरा करने की बात कही है। सरमा ने कहा कि मुझे निमातीघाट में यह घटना होने का दुख है। सीएम ने कहा कि मैंने माजुली और जोरहाट के प्रशासन को बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है। इसके अलावा मंत्री बिमल बोहरा भी घटनास्थल का जायजा लेने के लिए रवाना हुए हैं। उन्होंने कहा कि मैंने होम मिनिस्टर अमित शाह से भी बात की है और घटना की पूरी जानकारी दी है। सीएम ने कहा कि उन्होंने पूरा अपडेट लिया है और कहा कि केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव मदद किसी भी वक्त मुहैया कराई जाएगी।