अभी अभीः पूरे देश में मचा मौत का तांडव, 68 की मौत, सदमें में लोग

demo pic
demo pic

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में रविवार को कई जगहों पर गिरी आकाशीय बिजली की घटना में कुल 68 लोगों की मौत हो गई है। सबसे ज्यादा मौतें उत्तर प्रदेश में हुई हैं। यहां सोमवार सुबह तक बिजली गिरने से मरने वालों की संख्या 41 जा पहुंची थी। वहीं मध्य प्रदेश में 7 और राजस्थान में 20 लोगों की मौत की खबर है।

राजस्थान में रविवार को 20 लोगों की बिजली गिरने से हुई मौत में कोटा और ढोलपुर जिले से 7 बच्चे शामिल हैं। वहीं राज्य में 10 से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी खबर है।

उत्तर प्रदेश में 41 लोगों की बिजली गिरने से मौत
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में रविवार को भारी बारिश दर्ज की गई। यहां बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में 14 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा कानपुर देहात और फतेहपुर में 5-5 लोगों की मौत की खबर है। इसके अलावा कौशांबी में भी 4 लोगों की मौत हो गई।

फिरोजाबाद में तीन, उन्नाव सहित हमीरपुर और सोनभद्र में एक-एक लोगों की बिजली गिरने से मौत की सूचना आई है। साथ ही कानपुर नगर में दो और प्रतापगढ़, हरदोई, मिर्जापुर में एक-एक शख्स की जान गई।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को तत्काल प्रभावित इलाकों में सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

राजस्थान में आमेर किले के वॉच टावर पर गिरी बिजली
राजस्थान में बड़ा हादसा जयपुर में आमेर किले के पास हुआ। यहां बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई। ये हादसा उस समय हुआ जब भारी बारिश के बीच एक वॉच टावर पर लोग खड़े होकर सेल्फी ले रहे थे।

रिपोर्ट्स के अनुसार बिजली गिरी तो टावर पर दर्जन भर लोग खड़े थे। इस हादसे के बाद लोग घबराकर नीचे भी कूदने लगे जिससे कई लोग घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक जब घटना हुई तो टावर और महल के दीवार के पास करीब 27 लोग मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में बिजली गिरनेसे हुई मौतों पर ट्वीट कर दुख जताया है।

आमेर महल के पास हुई घटना के अलावा राजस्थान में रविवार को अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने से 9 और लोगों की मौत की खबर है। इसमें से एक-एक मौत बारां और झालावार में हुई। वहीं, कोटा में चार और ढोलपुर जिले में तीन लोगों की मौत बिजली गिरने से हो गई।

वहीं मध्य प्रदेश में रविवार को हुई बिजली गिरने की घटना में 7 लोगों की मौत हो गई। इसमें शियोपुर जिले में दो लोगों की मौत हो हई। ग्वालियर जिले में भी दो लोगों की मौत की खबर है। इसके अलावा शिवपुरी, अनुपपुर और बेतुल जिले में एक-एक शख्स की मौत हुई।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.