अभी अभीः पीएम मोदी ने ली देशभर के मुख्यमंत्रियों की बैठक, लॉकडाउन पर…

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश की वर्तमान कोविड-19 स्थिति का जायजा लेने के लिए सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की। इस साल मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की यह पहली मुलाकात है। इससे पहले, पीएम मोदी ने स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बातचीत की और उनसे चल रहे टीकाकरण अभियान को मजबूत करने को कहा। मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ओमिक्रॉन के बाद दूसरे कोविड वैरिएंट के लिए भी तैयार रहें।

पीएम के साथ वर्चुअल मीटिंग में गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया समेत कांग्रेस शासित राज्य पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी बैठक में मौजूद रहे।

हमें सतर्क रहना है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
कोरोना स्थिति पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “पिछले वेरिएंट की तुलना में ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है,ये अधिक ट्रांसमिसिबल है। हमारे स्वास्थ्य विशेषज्ञ स्थिति का आकलन कर रहे हैं। स्पष्ट है कि हमें सतर्क रहना है।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “सौ साल की सबसे बड़ी महामारी से भारत की लड़ाई अब तीसरे साल में प्रवेश कर चुकी है। मेहनत हमारा एकमात्र पथ है और विजय एकमात्र विकल्प है। हम 130 करोड़ भारतीय अपने प्रयासों से कोरोना से जीतकर जरुर निकलेंगे।”