अभी अभीः पीएम मोदी का फोटो रख हनुमान चालीसा पाठ करने पर भडके अमित शाह, जमकर लगाई लताड

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हनुमान चालीसा पाठ किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने मंदिर में पीएम मोदी का फोटो रखा। जिसके चलते गृह मंत्री अमित शह नाराज़ हो गए।

दरअसल कार्यकर्ताओं की यह हारकर गृह मंत्री अमित शाह को बिलकुल पसंद नहीं आई और वह नाराज़ हो गए। ‘दैनिक भास्कर’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक भोपाल में आयोजित इस कार्यक्रम में एमपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो से सांसद वीडी शर्मा और चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग भी शामिल हुए थे। लेकिन अगले दिन जब गृह मंत्री अमित शाह जबलपुर पहुंचे तो उन्हें इस कार्यक्रम के बारे में पता लगा। जिसके बाद वे नाराज़ हो गए। इसके बाद शाह ने प्रदेश के बड़े नेताओं को जमकर लताड़ा।

सरकार जल्द नयी सहकारिता नीति लाएगी –
केंद्र सरकार जल्द नयी सहकारिता नीति लाने की तैयारी कर रही है। सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शनिवार को यहां पहले राष्ट्रीय सहकारिता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। आम बजट-2021 में सरकार ने सहकारिता मंत्रालय के गठन की घोषणा की थी।

शाह ने कहा कि सहकारिता आंदोलन आज अधिक प्रासंगिक है और सहकारी संस्थाएं देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दे सकती हैं। उन्होंने कहा कि सरकार 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य पर आगे बढ़ रही है और सहकारी क्षेत्र इस लक्ष्य को हासिल करने में महत्वपूर्ण योगदान देगा।

उन्होंने कहा कि सहकारी क्षेत्र को मजबूत और आधुनिक बनाने के लिए सहकारिता मंत्रालय गठित किया गया है। इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में सहकारिता सम्मेलन का आयोजन इफको, भारतीय राष्ट्रीय सहकारी महासंघ, अमूल, सहकार भारती, नाफेड और कृभको द्वारा किया गया है। शाह ने कहा कि सहकारिता आंदोलन को मजबूत करने के लिए केंद्र राज्यों के साथ मिलकर काम करेगा।