अभी अभीः जेल में भी राम रहीम को नहीं चैन, जवानी मार रही जोर, बोलाः एक बार करवा दो…

रोहतक : साध्वियों से रेप और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) सुनारिया जेल (Sunariya Jail) में भी जवान दिखना चाहता है. उसने हरियाणा मानवाधिकार आयोग (Haryana Human Rights Commission) से एक अजीब गुहार लगाई है. इन दिनों वह अपनी सफेद हो चुकी दाढ़ी से परेशान है.

हरियाणा मानवाधिकार आयोग (HHRC) से उसने अपनी दाढ़ी को काला कराने की अनुमति देने की बात कही है. गुरमीत का कहना है कि उसने जेल प्रशासन से कई बार दाढ़ी को डाई करवाने को कहा है, लेकिन जेल प्रशासन ने उसकी बात को अनसुना कर दिया है.मजबूर होकर अब मानवाधिकार आयोग के संज्ञान में यह मसला लाना पड़ा. इस मामले में अभी आयोग को फैसला करना है.

पंचकूला की सीआईबी अदालत ने गुरमीत को रेप के मामले में दोषी करार देकर 25 अगस्त 2017 को जेल भेज दिया था. मेडिकल जांच और इमरजेंसी पैरोल पर राम रहीम को तीन-चार बार जेल से बाहर आ चुका है, लेकिन अभी तक उसे नॉर्मल पैरोल नहीं मिल सकी है.

3 सितंबर को सुनारिया जेल में हरियाणा मानवाधिकार आयोग के चेयरमैन जस्टिस एसके मित्तल आए थे. बताया गया है कि इसी दौरान गुरमीत राम रहीम सिंह ने अपनी दाढ़ी को डाई करने की मांग की.

गुरमीत के चक्कर में डीएसपी निलंबित

इससे पहले दिल्ली में चेकअप के लिए जाने के दौरान लोगों से मिलवाने का मामला भी खासा विवाद में रहा था. राम रहीम की मेडिकल जांच के लिए पिछले दिनों एम्स लाया गया था.

इस दौरान रास्ते में VIP गेस्ट को गुरमीत से मिलाने की बात सामने आने के बाद सुरक्षा की जिम्मेदारी निभा रहे महम के डीएसपी शमशेर सिंह दहिया को सस्पेंड कर दिया गया था.