अभी अभीः कोरोना पर देश के लिये बुरी खबर! 24 घंटे में 2,796 की मौत, फिर लगेगा लॉकडाउन?

नई दिल्ली। देश भर में ओमिक्रोन वैरिएंट के अब तक कुल 21 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें राजस्थान के जयपुर में नौ, महाराष्ट्र के पुणे में सात और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ओमिक्रोन वैरिएंट का एक केस शामिल है। वहीं देश में एक दिन में कोविड-19 संक्रमण से 2,796 लोगों की मौत हुई है जबकि 8,895 नए मामले सामने आए हैं। इससे देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,46,33,255 हो गई। आइए जानें देश में एक दिन में कोरोना से मौतों के आंकड़े में इतना बड़ा उछाल कैसे आ गया।

यह है बिहार कनेक्‍शन

बताया जाता है कि बिहार में कोविड से मौतों के आंकड़ों का पुनर्मिलान किए जाने के बाद देश में एक दिन में संक्रमण से मृत्यु के 2,796 मामले सामने आए जिससे देश में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 4,73,326 हो गई है। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया कि मृत्यु के 2,796 मामलों में बिहार के 2,426 केस जोड़े गए।

केरल के पिछले 263 मामले भी किए गए शामिल

केरल में भी महामारी से मौतों के पिछले 263 मामले शामिल किए गए हैं। केरल ने मौतों को नए आंकड़ों के साथ मिलाकर यह आंकड़ा जारी किया। इसी वजह से देशभर में एक दिन में महामारी से मरने वालों की संख्‍या में इतना बड़ा उछाल दर्ज किया गया।

जुलाई के बाद से एक दिन में मौतों की सर्वाधिक संख्‍या

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार सुबह आठ बजे अद्यतन आंकड़ों में उक्‍त जानकारी सामने आई। बिहार सरकार द्वारा कोरोना के चलते होने वाली मौतों के आंकड़ों में सुधार करने से एक दिन में मृतकों की संख्या 2,796 दर्ज की गई है। जुलाई के बाद से एक दिन में सामने आई मौतों की यह सबसे अधिक संख्या है। हालांकि इस दौरान कोरोना सक्रिय मामलों में आठ सौ से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई।

कर्नाटक में नवोदय विद्यालय के 59 छात्र और 10 कर्मी संक्रमित

कर्नाटक के चिक्कमगलुर जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय के 59 छात्रों और 10 कर्मचारियों को संक्रमित पाया गया है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इस विद्यालय में 457 लोगों की कोरोना जांच की गई थी। अधिकारी ने बताया कि संक्रमित पाए गए लोगों में बीमारी के कोई लक्षण नहीं हैं। सभी को आइसोलेशन में रखा गया है।