अफगानिस्तान से भाग रहा था यह मशहूर खिलाड़ी, प्लेन से गिरकर मौत

काबुल। अफगानिस्तान के राष्ट्रीय फुटबॉलर जाकी अनवारी की सोमवार को अमेरिकी विमान से काबुल एयरपोर्ट पर गिरकर मौत हो गई. यह जानकारी अफगान न्यूज एजेंसी अरियाना ने दी. समाचार एजेंसी के मुताबिक, जाकी की अमेरिकी एयरफोर्स के विमान बोइंग सी 17 से गिरकर मौत हुई. अफगानिस्तान के जनरल डायरेक्टोरेट फॉर स्पोर्ट्स ने भी इसकी पुष्टि की है.

तालिबान ने 16 अगस्त को काबुल पर कब्जा कर लिया था. तभी से पूरे देश में अफरा तफरी का माहौल है. तालिबान के डर से अफगानिस्तान के हजारों नागरिक देश छोड़ने चाहते हैं. रविवार से ही बड़ी संख्या में लोग काबुल एयरपोर्ट पर जमा हैं. इनमें से एक जाकी भी थे.

तीन लोगों की विमान से गिरकर हुई थी मौत
काबुल एयरपोर्ट पर सोमवार को विमान में सवार होने के लिए भगदड़ मची थी. यहां देश छोड़ने के लिए कई लोग विमान के पहिए पर भी बैठ गए थे. कुछ लोगों को विमान के ऊपर भी देखा गया था. विमान के उड़ान भरने के बाद पहिए पर बैठे तीन लोगों की गिरकर मौत की खबर सामने आई थी. बताया जा रहा है कि मरने वालों में जाकी भी शामिल थे.

जाकी उन हजारों अफगानों में से एक थे, जो सोमवार को हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे थे. ताकि तालिबान के अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर कब्जे के बाद वे देश छोड़ सकें.

क्या कहा अमेरिकी एयरफोर्स ने?
अमेरिकी एयरफोर्स ने जारी बयान में कहा सी-17 विमान सोमवार को काबुल हवाई अड्डे पर उतरा और सैकड़ों अफगान नागरिकों ने उसे घेर लिया. एयरपोर्ट पर विमान के चारों तरफ बिगड़ती सुरक्षा स्थिति को देखते हुए चालक दल ने जल्दी से उड़ान भरने का फैसला किया. सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था, इसमें देखा जा सकता था कि विमान के उड़ान भरने के बाद कुछ लोग नीचे गिर गए थे.