अफगानिस्तान में तालिबान के खौफ का नया सबूत, प्लेन के पहिये में मिले मानव अंग

वाशिंगटन: अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के खौफ का नया सबूत सामने आया है. अमेरिकी एयरफोर्स (US Air Force) के हवाले से आई खबर ने लोगों को हैरान कर दिया. दरअसल सोमवार को काबुल (Kabul) से उड़ान भरने के बाद वायुसेना का सी-17 ग्लोब मास्टर विमान कतर में लैंड हुआ था, जहां एयरक्राफ्ट के पहियों पर मानव शरीर के अवशेष दिखे.

भगदड़ का दौर जारी
अफगानिस्तान में तालिबानी कब्जे के बाद देश छोड़ने वालों की कतारें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. काबुल एयरपोर्ट पर कई दिनों से कोहराम मचा है. लोग किसी भी हाल में देश छोड़ देना चाहते हैं. इससे पहले भी एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया था. जब एक अमेरिकी विमान के टेक ऑफ करने के बाद उससे कुछ लोग नीचे गिरते दिखे थे.

अमेरिकी एयरफोर्स की जांच जारी
अमेरिकी वायुसेना ने कहा है कि वह काबुल से रवाना हुए अपने C-17 विमान के पहिये पर मिले मानव शरीर के अवशेष की जांच कर रही है. वायुसेना के बयान में कहा गया कि रविवार को C-17 ग्लोबमास्टर काबुल के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड हुआ. विमान के जरिए कुछ जरूरी सामान वहां भेजा गया था. लेकिन उन उपकरणों को निकालने से पहले ही सैकड़ों अफगानी प्लेन में घुस गए. खराब होती स्थिति को देखकर पायलट ने जल्द-से-जल्द विमान को वापस ले जाने का फैसला किया.

बीते दो दिनों में काबुल एयरपोर्ट पर कम से कम 10 लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है. दरअसल हर हाल में देश छोड़ने की कोशिश के दौरान हजारों लोगों ने प्लेन में सवार होने की कोशिश की. इसी दौरान अमेरिकी अधिकारियों का मानना ​​है कि एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स की उपलब्धता के बारे में लोगों को गलत सूचना दी गई थी.