अफगानिस्तान में जिस प्लेन से गिरे लोग, उसके अंदर का नजारा देखकर हिल जाएंगे आप, देखें तस्वीरें

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) का कब्जा हो चुका है. वहां का प्रशासन तालिबान नेतृत्व को सत्ता हस्तांतरित करने के लिए बातचीत कर रहा है. इसके साथ ही अफगानिस्तान के लोगों में डर भी बढ़ता जा रहा है.

तालिबान से बचने के लिए देश छोड़ रहे लोग
अफगानिस्तान (Afghanistan) के लोग 90 के दशक में तालिबान (Taliban) राज के जुल्मों सितम को भूले नहीं है. इसलिए उसके हाथ में वास्तविक सत्ता आने से पहले किसी भी कीमत पर देश से निकल जाना चाहते हैं. इसके लिए काबुल (Kabul) एयरपोर्ट पर लोगों की जबरदस्त भीड़ लगी हुई है. अफगानिस्तान के लोगों के हालात को बयां करती ऐसी ही तस्वीर हाल में वायरल हुई थी. जिसमें विमान से लटके तीन लोग ऊंचाई से गिरकर मर गए थे.

प्लेन के अंदर की तस्वीर हो रही वायरल
अब उसी प्लेन के अंदर की एक तस्वीर वायरल हो रही है. जिसे देखकर अफगानिस्तान (Afghanistan) की विभीषिका का सहज अंदाजा लगाया जा सकता है. Defense One वेबसाइट की ओर से जारी वायरल तस्वीर में अमेरिकी (America) वायु सेना के सी-17 ग्लोबमास्टर (C-17 Globemaster) की अंदर की तस्वीर दिख रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस विमान में 134 लोगों के बैठने की ही सीटें होती हैं. हालांकि एयरपोर्ट पर जैसे ही विमान का गेट खुला. उसमें धड़ाधड़ 800 लोग भर गए. अंदर घुसे लोग किसी भी कीमत पर बाहर निकलने को तैयार नहीं था. उनका कहना था कि अफगानिस्तान में रुके तो तालिबानी उन्हें मार देंगे.