अफगानिस्तान छोड़ने की जल्दी में टायर से लटके लोग, उड़ते विमान से गिरे, देखिए खौफनाक वीडियो

अफगानिस्तान में तालिबान की दहशत के चलते देश छोड़ने की जल्दी तीन लोगों पर भारी पड़ गई है। काबुल एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले एक विमान में जब जगह नहीं मिली तो तीन लोग टायर पकड़कर ही लटक गए। लेकिन उनकी अफगानिस्तान छोड़ने के सपने की उड़ान उनके गिरने के साथ ही धराशायी हो गई। तीनों के गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती कि यह वीडियो कब का है और किस विमान में ये लोग लटके थे।

काबुल एयरपोर्ट को फिलहाल भारी भीड़ और अफरातफरी के चलते बंद कर दिया गया है। हवाई अड्डे पर भारी संख्या में लोग उमड़े हैं और लोग किसी भी फ्लाइट से अफगानिस्तान छोड़कर निकल जाना चाहते हैं। कई वीडियो ऐसे भी आए हैं, जिसमें लोग बमुश्किल विमानों में धक्कामुक्की कर घुसते दिखे हैं। इस बीच काबुल के हवाई अड्डे में फायरिंग हुई है और कम से कम लोगों की मौत हो गई है। पूरे अफगानिस्तान के एयरस्पेस को ही बंद कर दिया गया है। इसके चलते भारत के उन लोगों को भी झटका लगा है, जो अफगानिस्तान से निकलकर वतन वापस लौटना चाहते हैं।

सीमाओं पर तालिबान काबिज, एयरपोर्ट ही निकलने का एकमात्र रास्ता
पाकिस्तान, ईरान जैसे देशों से सटी अफगानिस्तान की तमाम सीमाओं पर तालिबान के लड़ाकों ने कब्जा जमा लिया है। ऐसे में एयरपोर्ट ही एकमात्र एग्जिट पॉइंट है, जिसके जरिए लोग अफगानिस्तान से निकल सकते हैं। लेकिन जिस तरह का नजारा काबुल से देखने को मिल रहा है, उससे लोगों में डर है कि यह आखिरी विकल्प भी जल्दी ही खत्म हो सकता है। ऐसे में लोग किसी भी विमान पर बैठकर अफगानिस्तान से निकलने की जुगत में हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे तमाम वीडियो सर्कुलेट हो रहे हैं, जिसमें लोग विमानों पर लटकने तक की कोशिश करते नजर आ रहे हैं।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”en” dir=”ltr”>Video on social media shows people falling to their deaths from an aircraft that had taken off from Kabul airport, presumably having attached themselves from the outside. <a href=”https://t.co/9KHeiuawXj”>pic.twitter.com/9KHeiuawXj</a></p>&mdash; TOLOnews (@TOLOnews) <a href=”https://twitter.com/TOLOnews/status/1427217603114807303?ref_src=twsrc%5Etfw”>August 16, 2021</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>