अपने ही दोस्त के लिए विलेन बने रोहित शर्मा, खत्म कर दिया टेस्ट करियर

नई दिल्ली: भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है. टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला ओवल में खेला जा रहा है. इस मैच में दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया. रोहित सीमित ओवरों के अलावा टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन ओपनर बन गए हैं. लेकिन रोहित की वजह से एक बल्लेबाज का करियर खतरे में पड़ गया है, जो काफी समय से टीम इंडिया से बाहर बैठा है.

रोहित शर्मा टेस्ट में बेस्ट बन गए हैं. मौजूदा सीरीज में वह राहुल के साथ लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. जब से रोहित की ओपनर के तौर पर भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की हुई है, तब से उनके ओपनिंग जोड़ीदार शिखर धवन टेस्ट टीम में जगह नहीं बना पा रहे हैं. वह काफी समय से भारत की टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. धवन ने आखिरी बार 2018 में भारत की तरफ से टेस्ट मैच खेला था. यह मुकाबला इंग्लैंड दौरे पर था, जिसमें वह पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे.

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध घरेलू सीरीज में रोहित शर्मा को पहली बार ओपनिंग करने का मौका मिला और उन्होंने शतक जड़ दिया. रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध सीरीज में 2 शतक और एक दोहरा शतक भी जड़ा था. इसके बाद से ही रोहित ने भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह ओपनर के रूप में पक्की कर ली. अब शायद ही रोहित शर्मा के ओपनिंग जोड़ीदार धवन को भारतीय टेस्ट टीम में खेलने का मौका मिले.