अपने साथ ‘टेंशन’ लेकर आएगा मंगलवार, ये 5 राशि वाले रहें सतर्क

नई दिल्ली: नौकरी पेशा लोगों और व्यापारियों के लिए मंगलवार फायदेमंद साबित होगा. उनका कामकाज अच्छा होगा, जिससे बड़ा धन लाभ होने की संभावना है. हालांकि वृश्चिक राशि समेत 5 राशि के जातकों को अलग-अलग वजहों से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आइए एस्ट्रो गुरु बेजान दारुवाला के पुत्र चिराग दारुवाला से जानते हैं कि अन्य राशि वालों के लिए मंगलवार कैसा रहने वाला है.

मेष: वर्क प्लेस पर किए गए प्रयास आने वाले दिनों में आपकी सफलता और प्रगति में योगदान करेंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय और आनंददायक रहेगा. प्रेमियों के मध्य कुछ मनमुटाव हो सकता है. आपमें से कुछ भौतिक वस्तु प्राप्ति पर खर्च करेंगे.

वृषभ : यह आपके लिए बाधाओं और मुश्किल से निपटने के लिए एक कठिन समय है. मंगलवार के दिन वर्क प्लेस पर दूसरों की आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने से बचें. अपने लक्ष्यों को प्राथमिकता दें. दूसरों से उपहार प्राप्त करने का यह अच्छा समय है.

मिथुन : इस अवधि में आर्थिक रूप से संपन्न रहेंगे. आपका सम्मान होगा तथा ख्याति बढे़गी. व्यापार का विस्तार भी हो सकता है. आपकी मेहनत रंग लाएगी. आपकी मेहनत का फल मिलेगा. जीवन साथी साथ आनंददायी समय बीतेगा. परिवार के सदस्यों से संबंध मधुर रहेंगें.

कर्क: आप व्यवसायिक रूप से बहुत सफल होंगे, और आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी. आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाएगा. आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित करेंगे.

सिंह: नौकरीपेशा जातक मंगलवार को अधिक बोझ महसूस कर सकते हैं. व्यापारी एवं व्यवसायी वर्ग अपने कदम विश्वास के साथ आगे बढ़ाएं. किन्तु, आक्रामकता से बचें. असुरक्षा की भावना को न पनपने दें. कार्यस्थल पर में वाद-विवाद में न उलझें.

कन्या: मंगलवार का दिन आपके लिए मिश्रित परिणामों वाला साबित होगा. इस समय आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं. आप अनावश्यक जटिलताओं में फंस सकतें हैं, और आपको चल रही परियोजनाओं में बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है. वित्तीय मुद्दों को हल करने में भी कुछ समय लग सकता है.

तुला : पारिवारिक-जीवन में अस्थिरता रह सकती है. आपका अपने माता-पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकता है. प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है. नौकरीपेशा जातक कठिन परिश्रम से अपने वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं.

वृश्चिक : बिना सूची और बजट के कभी भी खरीदारी करने न जाएं. कूपन और छूट के लिए देखें क्योंकि वे एक बड़ा अंतर ला सकते हैं. कोई सहकर्मी मंगलवार के दिन आपकी टेंशन का कारण बनेगा.

धनु: आप में से कुछ के लिए आर्थिक एवं व्यापारिक रूप से लाभदायक यात्राएं संभव हैं. आपके लिए यह सुखद अनुभव रहेगा. आत्मविश्वास एवं स्फूर्ति से परिपूर्ण आप अच्छा मुनाफा कमाएंगे. प्रेमियों को प्रेम संबंधों में आई गलतफहमी का सामना सामान्य से अधिक साहस और कुशलता के साथ करना होगा.

मकर: आप अपने मन की बात पारिवारिक सदस्यों से कह पाएंगे. इस बार अपने चातुर्य से आप उनसे मदद प्राप्त कर पाएंगे. छात्रों और श्रमिक वर्ग के लिए मंगलवार का दिन शुभ नहीं है. किन्तु आपको अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं की प्राप्ति के प्रति गतिशील रहना चाहिए.

कुंभ: आप सभी गतिविधियों में चमकेंगे और इसे शीर्ष करने के लिए भाग्य आपका समर्थन करेगा. नौकरीपेशा जातकों के लिए कोई विशेष कार्य सफलता प्रदान कर सकता है. विदेशी संपर्क वाले लोगों को कुछ अचानक लाभ मिलेगा और यात्रा भी हो सकती है.

मीन : पैसा कमाना कभी आसान नहीं रहा है. गारमेंट का काम करने वालों को सतर्कता बरतनी होगी, नुकसान हो सकता है. अपने बॉस और अपने सहकर्मियों को दिखाएं कि आप वास्तव में कितने मेहनती कार्यकर्ता हैं. आलोचना को दिल से न लें, बल्कि उससे सीखें.