अचानक 8 महीने की गर्भवती हो गई लड़की, डॉक्टर ने जांच की तो उड़े होश

नई दिल्ली। एक महिला के लिए प्रेग्नेंट होना काफी इमोशनल मोमेंट होता है. अपने अंदर दूसरी जान को पालना और उसकी देखभाल करते हुए मां अपने बच्चे काफी करीब हो जाती है. प्रकृति ने एक महिला को ही गर्भधारण का सुख दिया है. 9 महीने तक बच्चामां के गर्भ में बड़ा होता है. इसके लिए सबसे पहले महिला के गर्भधारण के लिए सेक्स करना पड़ता है. अब तो आईवीएफ और कई अन्य तकनीक आ गए हैं लेकिन इन सबमें स्पर्म की जरुरत होती ही है.

इंग्लैंड में रहने वाली 19 साल की एबी को अपने फूले पेट को देखकर ऐसा लगने लगा था कि वो प्रेग्नेंट हो गई है. हालांकि उसका किसी से कोई रिश्ता नहीं था. बावजूद इसके उसे लगने लगा कि वो प्रेग्नेंट हो गई है.

लेकिन जब वो डॉक्टर के पास गई तब जो सच सामने आया उसने लड़की के साथ-साथ उसके घरवालों के होश उड़ा दिए. लड़की के पेट में 13 किलो की मौत पल रही थी.

एबी आम जिंदगी जी रही थी. लेकिन पिछले साल अचानक ही उसका वजन बढ़ने लगा. पहले तो उसे लगा कि शायद उसका वजन ज्यादा खाने की वजह से बढ़ रहा है. इस वजह से उसने डायटिंग शुरू की. लेकिन वजन पर डायटिंग का कोई असर नहीं हुआ. कुछ ही समय में उसका पेट काफी ज्यादा निकल गया. अपने कड़े पेट को लेकर एबी काफी चिंतित हो गई प्रेग्नेंट मानने लगे थे. एबी के मुताबिक़, पेट को देखकर एक बार के लिए वो भी मान बैठी थी कि वो प्रेग्नेंट है. हालांकि, वो जानती थी कि ये पॉसिबल नहीं है क्यूंकि उसका किसी से कोई रिलेशन नहीं था.

पहले तो एबी को अपने पेट के बढ़ने की चिंता हुई. लेकिन इसके बाद उसके पेट में तेज दर्द रहने लगा. पेट दर्द के कारण एबी कोई काम नहीं कर पाती थी. उसका पेट भयानक तरीके से निकल चुका था. इस वजह से एबी ने आखिर में डॉक्टर को दिखाने का फैसला किया. वहां जाने के बाद पता चला कि एबी के पेट में लगभग 13 किलो का ट्यूमर था. ये ट्यूमर अगर जल्द नहीं निकाला जाता तो अंजाम बुरा होता. पहले तो एबी ने सोचा था कि पेट में छोटा सा पत्थर होगा, लेकिन इसके साइज के बारे में जानकर वो हैरान रह गई.

एबी को तुरंत वेस्ट मिड्स के वालसल मैनर अस्पताल में एडमिट करवाया गया. वहां सर्जरी कर ट्यूमर को निकाला गया. एबी की सर्जरी पूरे रात चली. सर्जरी के बाद डॉक्टर्स ने करीब 12 किलो 700 ग्राम का ट्यूमर निकाला. अब एबी सर्जरी के बाद रिकवर कर रही हैं. उसे अपना पेट अब काफी हल्का महसूस हो रहा है.