अगर ये 5 चीजे आपके घर में हैं तो चुम्बक की तरह खींचा आएगा पैसा

आज इस लेख के माध्यम से हम आपको वास्तु शास्त्र के अनुसार पांच ऐसी चीजों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिनसे वास्तु दोष घर से मुक्त किया जा सकता है और अगर आप इन बातों को ध्यान में रखेंगे तो आपके घर में धन और सुख की प्राप्ति होगी। तो आपके धन और सुख में बाधा डालने वाले तत्वों का प्रभाव दूर हो जाता है और धन की देवी लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

आइए जानते हैं ये 5 बातें

बांसुरी
आपको बता दें कि अगर आप अपने घर में वास्तु दोषों को दूर करना चाहते हैं तो बांसुरी को बहुत खास माना जाता है। आप अपने घर की आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए घर में चांदी की बांसुरी रख सकते हैं अगर आप चाहें तो सोने की बांसुरी बना सकते हैं और रख सकते हैं अगर हम वास्तु शास्त्र के अनुसार देखें तो सोने की बांसुरी रखना घर में लक्ष्मी जी का वास होता है। अगर आप सोने और चांदी की बांसुरी नहीं बनवा सकते हैं तो आप अपने घर में बांस से बनी बांसुरी भी रख सकते हैं। ऐसा करने पर घर के वास्तु दोष दूर होते हैं और धन प्राप्ति के मार्ग की सभी बाधाएं दूर होती हैं।

भगवान गणेश की नृत्य प्रतिमा
अगर देखा जाए तो भगवान गणेश को हर तरह से शुभ माना जाता है लेकिन अगर आप अपनी धन संबंधी परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो घर में भगवान गणेश की नृत्य मूर्ति रखें अगर आप इस प्रतिमा को घर में रखते हैं तो यह बहुत ही शुभ है शुभ माना जाता है कि आपको भगवान गणेश की इस मूर्ति को अपने घर में इस तरह रखना चाहिए कि आप घर के मुख्य द्वार पर भगवान गणेश की मूर्ति की जगह तस्वीर लगा सकें इससे आपकी धन संबंधी समस्याएं दूर होंगी।

लक्ष्मी और कुबेर
देवी लक्ष्मी जी की तस्वीर या मूर्ति हर घरों में पाई जाती है लेकिन यदि आप घर में धन की बर्षा करना चाहते हैं तो महालक्ष्मी जी और भगवान कुबेर की तस्वीर को घर में रखना आवश्यक है। यदि आप घर में देवी लक्ष्मी और कुबेर देवता दोनों की पूजा करते हैं तो हम आपको बता दें कि कुबेर को उत्तर दिशा का स्वामी माना जाता है, इसलिए इसे हमेशा उत्तर दिशा में स्थापित करना उचित माना जाता है।

शंख
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस भी घर में शंख होता है वहां वास्तु दोष को दूर करने के लिए शंख में बहुत ही अद्भुत शक्ति होती है शास्त्रों के अनुसार एक सकारात्मक ऊर्जा होती है। इसके साथ शंख की स्थापना करें और नियमित रूप से इसकी पूजा करें। अगर ऐसा किया जाता है तो धन की देवी लक्ष्मी जी ऐसे घर में रहती हैं और उस घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

एकाक्षी नारियल
आपको बता दें कि नारियल को श्रीफल भी कहा जाता है और इसे देवी लक्ष्मी जी का रूप माना जाता है। जिस घर में एकाक्षी नारियल रखा जाता है और नियमित रूप से पूजा की जाती है नारियल बहुत शुभ होता है। पैसों से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करता है।