अगर छोड़ देंगे यौन संबंध बनाना तो होंगे ये 6 नुकसान

रोजाना की अन्य जरूरत की तरह ही सेक्स भी एक जरूरत ही है। हालांकि समाज में अभी भी इस विषय को लेकर कभी भी खुलकर बात नहीं की जाती है। लेकिन आपको बता दें कि सेहतमंद रहने के लिए यह भी जरूरी है। नियमित रूप से संबंध बनाने से शरीर को कई तरह के फायदे पहुंचते हैं। अगर आप संबंध बनाना छोड़ देते हैं तो इससे आपके शरीर पर कई तरह के बुरे असर पड़ सकते हैं। आज हम आपको इन्हीं नुकसान के बारे में बताने वाले हैं।

रोगों से लड़ने की क्षमता पर असर

कई मामलों में यह साबित हो चुका है कि यौन संबंध बनाने से रोगों से लड़ने की शरीर की क्षमता काफी ज्यादा बढ़ जाती है। वैसे तो हस्तमैथुन से भी काफी फायदा पहुंचता है लेकिन पूरी यौन गतिविधि से आपको इंफेक्शन और बीमारी से सक्रिय रूप से लड़ने में काफी मदद मिलती है।

दिल की बीमारी का खतरा

अगर आप नियमित रूप से वर्कआउट भी नहीं करते हैं तो यौन संबंध बनाने से आपका शरीर सही आकार में और एकदम स्वस्थ रहेगा। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो इससे आपकी मसल्स पर हार्मोन पर काफी बुरा असर पड़ सकता है।

तनाव बढ़ने का खतरा

स्ट्रेस और तनाव को कम करने में यौन संबंध की बहुत बड़ी भूमिका होती है। ज्यादा स्ट्रेस से ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है और गंभीर समस्या पैदा हो जाती है।

पुरुषों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन का खतरा

जो लोग नियमित रूप से शारीरिक संबंध बनाते हैं। उनके मुकाबले उन लोगों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन का खतरा सबसे ज्यादा रहता है जो इससे बिल्कुल परहेज करते हैं। नियमित रूप से यौन संबंध का पुरुषों के यौन अंग पर काफी सकारात्मक असर पड़ता है।

वजाइना में सख्ती

अगर आप केवल यह सोचकर ही यौन संबंध बनाने से परहेज कर जाते हैं कि वजाइना टाइट हो जाएगी तो यह बिल्कुल गलत है। कड़ेपन के एहसास का आपके यौन संबंध बनाने से कोई भी लेना देना नहीं होता है।

यौनेच्छा पर बुरा असर

कुछ एक्सपर्ट तो यह भी कहते हैं कि नियमित रूप से यौन संबंध बनाने से आपकी यौनेच्छा एकदम मजबूत रहती है। अगर आप इस से परहेज कर जाते हैं तो सेक्स के प्रति चाहत भी काफी कम हो जाती है और शक्ति में भी कमी आ जाती है।