‘5वीं कक्षा से ऊपर के बच्चों को दें मुफ्त कंडोम’ स्कूलों को आदेश

वॉशिंगटन: अमेरिका के शिकागो शहर में स्कूलों के लिए जारी एक आदेश के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। नई स्कूल पॉलिसी के तहत स्कूलों को कक्षा पांचवीं या उससे ऊपर के बच्चों के लिए कंडोम की व्यवस्था करनी होगी। यानी स्कूल 10 साल की उम्र तक के बच्चों के लिए कंडोम की व्यवस्था करेंगे। इस आदेश के बाद सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। लोग इसे शर्मनाक और बीमार मानसिकता बता रहे हैं।

शिकागो पब्लिक स्कूल बोर्ड ऑफ एजुकेशन की नई पॉलिसी के तहत स्कूलों को पांचवीं और उससे ऊपर की क्लास के बच्चों के लिए मुफ्त में कंडोम की व्यवस्था करनी होगी। इसके पीछे तर्क यह दिया गया है कि इससे बच्चों में यौन संक्रामण बीमारियों, एचआईवी इन्फेक्शन और अनचाही प्रेग्नेंसी रोकने में मदद मिलेगी। यह पॉलिसी दिसंबर 2020 में ही बन गई थी लेकिन कोरोना महामारी की वजह से स्कूल बंद होने से अमल में नहीं आ पाई थी। शिकागो में अगले महीने से स्कूल खुलने वाले हैं।

नई स्कूल पॉलिसी को लेकर सोशल मीडिया पर लोग अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं। किसी ने इसे बीमार मानसिकता बताया है तो किसी ने सवाल किया है कि इस देश को आखिर हो क्या गया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.