सेक्स लाइफ रहे अच्छी, इसलिए इस देश में निभाई जाती है ये दर्दनाक परंपरा

चीन (China) में कई ऐसी परंपरा हैं जो आसानी से किसी के भी गले नहीं उतरतीं. वैवाहिक रीति रिवाज से लेकर चीनियों का रोजमर्रा का जीवन दकियानूसी विचारों से भरा नजर आता है. चीनियों की ऐसा ही एक अजीब परंपरा है, जिसका पालन महिलाओं की बेहतर सेक्स लाइफ (Sex Life) की चाहत के लिए सालों से किया जा रहा है.

खूबसूरती और अच्छी सेक्स लाइफ की निशानी
चीन (China) में निभाई जाने वाली ये परंपरा बेहद दर्दनाकक है, जिसमें लड़कियों को बहुत दुःख सहना पड़ता है. चीन में महिलाओं की बेहतर सेक्स लाइफ (Sex Life) के लिए उनके पैरों को बांध दिया जाता है. चीन में महिलाओं के छोटे पैरों को खूबसूरती से जोड़कर भी देखा जाता है.

पुरानी है ये परंपरा
चीन के अलावा जापान और ताइवान में भी ऐसी परंपरा निभाई जाती है. चीन में यह परम्परा हजारों सालों पुरानी है लोग कई सालों से महिलाओं को खूबसूरत बनाए रखने के लिए पैरों को बांध देते हैं.

अमीरों में खास ट्रेंड
माना जाता है कि चीन के अमीरों का ये शौक है. यहां के अमीर लोग छोटे पैरों वाली लड़कियों को ही खूबसूरत और परफेक्ट सेक्स लाइफ वाली मानते हैं. हालांकि बेहद दर्दनाक होने की वजह से चीन में आज दे दौर में ज्यादातर महिलाएं इस परंपरा को मानने से इनकार करती हैं.

सख्त सजा का है प्रावधान
चीन में मानवाधिकार नाम की कोई चीज नहीं है ये बात किसी से छिपी नहीं है. इस परंपरा को न मानने वाली महिलाओं के साथ भी क्रूरता होती है. जो महिला इसे नहीं अपनाती उसकी शादी नहीं होती है और उसकी स्किन का एक टुकड़ा काट दिया जाता है.

लड़कियां ले रही हैं अपने फैसले
हालांकि अब विवाह के बारे में अधिकतर चीनी लड़कियां खुद ही फैसला ले रही हैं. वे अपनी पसंद के लड़के से ही शादी करती हैं. अधिकतर लड़कियों के बॉयफ्रेंड हैं और वे शादी से पहले उनके साथ समय बिता कर ही शादी के लिए अपने आप को तैयार करती हैं. करीब 60% चीनी लड़कियां को शादी से पहले सेक्स से परहेज नहीं है.