सुनसान रास्ते से गुजर रहा था शख्स, तभी झाड़ियों से निकला ऐसा जानवर और फिर…

जंगली जानवर (Wild Animal) कब कैसे हमला कर दें, कुछ नहीं कहा जा सकता है. ऐसा ही कुछ हुआ महाराष्‍ट्र के एक व्‍यक्ति (Maharashtra Man) के साथ जो आराम से रास्‍ते (Road) पर जा रहा था, लेकिन उस पर अचानक एक लकड़बग्‍घे (Hyena) ने हमला (Attack) कर दिया. इतना ही नहीं इस बुजुर्ग व्‍यक्ति पर हमला करने से पहले लकड़बग्‍घे ने एक मोटरसाइकिल सवार को भी अपना निशाना बनाने की कोशिश की थी, लेकिन वह उसमें नाकाम रहा. अब इस भयावह घटना के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

छिपकर बैठा था लकड़बग्‍घा

hyena was hided behind bushes

लकड़बग्‍घा (Hyena) सड़क किनारे लगी घास और झाड़ियों में छिपा बैठा था. अचानक वह बाहर निकलकर आता है और रास्‍ते से गुजर रहे बुजुर्ग के पीछे कुछ कदम चलता है. इसके पहले वह एक मोटरसाइकिल सवार पर भी हमला करने की कोशिश कर चुका होता है, लेकिन वह उसमें नाकाम रहता है. 

फिर करता है हमला

Hyena Attacks

लकड़बग्‍घा बुजुर्ग पर हमला बोल देता है. विशालकाय लकड़बग्‍घा देखकर बुजुर्ग डर जाता है और वहां से भागने की कोशिश करता है.

राहगीर ने की बचाने की कोशिश

passerby tried to save man

लकड़बग्‍घा बुजुर्ग को भागने का मौका नहीं देता और भयावह रूप से उस पर हमला कर देता है. इसके बाद वहां से गुजर रहा एक अन्‍य राहगीर बुजुर्ग को बचाने की कोशिश करता है, तो लकड़बग्‍घा उसी पर हमला बोल देता है. तब खुद को और बुजुर्ग को बचाने के लिए राहगीर एक डंडे का सहारा लेता है. वह लकड़बग्‍घे को मारने की कोशिश करता है, लेकिन लकड़बग्‍घा भाग जाता है.

बाद में मृत मिला लकड़बग्‍घा

hyena found dead

यह घटना महाराष्‍ट्र के पुणे शहर के खेड़ तालुका के खारपुड़ी गांव की है. घटना के बाद मौके से करीब 28 मील की दूरी पर यह लकड़बग्‍घा मृत मिला. द सन की रिपोर्ट के मुताबिक वन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि 2 राहगीरों पर हमला करने से पहले ही जानवर घायल हो चुका था.

पहले ही हो चुका था घायल

hyena was injured

उप वन संरक्षक जयरामगौड़ा आर ने कहा, ‘आमतौर पर लकड़बग्घे हमला नहीं करते हैं लेकिन इस लकड़बग्‍घे ने 2 लोगों को घायल किया. हमने उन दोनों को मुआवजा देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. लकड़बग्‍घा हमला करने के पहले से ही घायल था और इसके चलते उसकी मौत हो गई.’