सपने में महिला को इस रूप में देखना देता है शुभ संकेत, मिलता है धन का भंडार

नई दिल्ली। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. इंसान सपने में जो कुछ भी देखता है उसका सीधा असर जिंदगी पर पड़ता है. आमतौर पर लोग सपने देखकर भूल जाते हैं. लेकिन कुछ सपने ऐसे होते हैं जागने के बाद भी मस्तिष्क में रहते हैं. सपनों के शुभ और अशुभ दोनों परिणाम मिलते हैं. ऐसे में सपने में किसी महिला को किस रूप में देखना शुभ या अशुभ संकेत देते हैं. इसे आगे जानते हैं.

सपने में बुढ़ी महिला (Old Lady in Dream)
सपने में किसी बुढ़ी को महिला को देखना शुभ स्वप्न है. स्वप्न शास्त्र के अनुासार ऐसा सपना देखने से धन-संपत्ति और मान-सम्मान में वृद्धि होती है. साथ ही धन ही जीवन में कभी न कभी धन के भंडार से सामना भी होता है.

श्रृंगार में महिला देखाना (Woman in Makeup)
स्वप्न शास्त्र अनुसार अगर सपने में कोई महिला पूर्णतः श्रृंगार में नजर आए यह एक अच्छा सपना है. जो इस बात का संकेत देता है कि आने वाले समय में रुका हुआ काम पूरा होगा.

सुंदर महिला के आलिंगन (Hug From Beautiful Lady in Dream)
सपने में किसी रूपवती महिला का आलिंगन करना बेहद शुभ स्वप्न है. ऐसे सपने इस बात का शुभ संकेत देते हैं कि बहुत जल्द सुखों की प्राप्ति होती है. वहीं अगर कोई महिला किसी पुरुष के साथ आलिंगन करते हुए स्वप्न देखती है तो उसके लिए ऐसे सपने का फल शुभ नहीं माना जाता है. यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आने वाले समय में शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़ेगा.