शादी में बुलाने पर भी नहीं पहुंचा मेहमान, गुस्साई दुल्हन ने भेज दिया 17 हजार का बिल

नई दिल्ली: हर किसी के लिए अपनी शादी वाला दिन बेहद खास होता है, और लोगों की कोशिश रहती है कि वो इसे हमेशा के लिए यादगार बना सकें. इसके लिए हफ्तों पहले से तैयारियां शुरू हो जाती हैं, मेहमानों की लिस्ट बनाई जाती है, स्पेशल डिश का सलेक्शन होता है, और ना जाने क्या-क्या. लेकिन इतना सब करने के बाद भी जब कोई मेहमान शादी की पार्टी में न आए, तो आपकी सारी तैयारियां बेकार हो जाती हैं. हालांकि ऐसे ही मेहमानों को दुल्हन ने 17 हजार रुपये का बिल भेजकर हैरान कर दिया है.

दुल्हन ने क्यों की ऐसी हरकत?
द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला यूनाइटेड किंगडम (UK) का है, जहां एक दुल्हन ने अपनी शादी के लिए तमाम बेहतरीन व्यवस्थाएं की थी. दुल्हन ने प्रति दो गेस्ट पर 175 यूरो (करीब 17 हजार रुपये) का खर्च कर उनके लिए रिसेप्शन डिनर और सभी चीजों की व्यवस्था की थी. ऐसे में जब निमंत्रण के बाद भी गेस्ट रिसेप्शन पार्टी में नहीं पहुंचे, तो दुल्हन ने बर्बाद हुई चीजों का पैसा वसूलने के लिए उनके घर बिल भेज दिया. सोशल मीडिया साइट Reddit पर अब इस बिल की कॉपी वायरल हो रही है, और लोग उसपर तमाम तरह के कमेंट्स कर रहे हैं.

‘ये बिल आपको ही देना होगा क्योंकि…’
वायरल इनवॉइस कॉपी में लिखा है ‘No call, No show Guest.’ इसके साथ ही लिखा गया है कि उन्होंने शादी के रिसेप्शन डिनर को अटेंड नहीं किया और दो सीटें खाली रहीं. जिसकी वजह से लिए उन्हें ये बिल भेजा जा रहा है. इसके साथ ही इनवॉइस के नोट्स सेक्शन में लिखा है, ‘ये बिल आपको देना होगा क्योंकि आपने हमें पहले से नहीं बताया था कि आप पार्टी अटेंड नहीं करेंगे. इसलिए ये बिल आपको जल्द से जल्द जमा कराना होगा. आप ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं. कृपया हमसे संपर्क करें और हमें बताएं कि आप किस तरीके से भुगतान करेंगे. धन्यवाद!’

सोशल मीडिया पर मिल रहे ऐसे कमेंट्स
वहीं, रेडिट पर चालान की एक तस्वीर साझा किए जाने के बाद एक यूजर ने दुल्हन की इस हरकत को गलत बताया है. यूजर ने लिखा है कि शादी का निमंत्रण स्वीकार करना कोई कानूनी अनुबंध (Legal Agreement) नहीं है. यह एक सामाजिक अनुबंध है, लेकिन महामारी के दौरान शादी में शामिल होना बेहद मुश्किल रहा है. हालांकि कुछ लोगों ने दुल्हन का साथ देते हुए कहा कि बिना किसी सूचना के समारोह में न आना बेहद गलत बात है. एक यूजर ने लिखा है कि “यदि आप पार्टी में नहीं आ पा रह हैं, तो सूचना देना गलत नहीं है.