शादी में डांस फ्लोर पर गिरी महिला, हाथ टूटा तो ठोका डेढ़ करोड़ का मुकदमा

शादी-ब्याह के मौके पर डीजे और डांस फ्लोर (Dancefloor in Wedding Venue) न हो, तो बात कहां बनती है? हर कोई म्यूज़िक की धुन पर खुशी में थिरकना चाहता है. यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) में भी एक महिला शादी के दौरान डांस कर रही थी. उसी वक्त महिला का पैर चिकने डांस फ्लोर (Woman slipped on dancefloor) पर फिसल गया और उसके हाथ की कुहनी टूट गई.

ये हादसा एसेक्स ( Essex) के लीज़ प्रायॉरी (Leez Priory) में हुआ. 35 साल की कारा डोनोवन (Cara Donovan) यहां के मशहूर टुडॉर मैंशन (Tudoe Mansion) में हो रही एक शादी अटेंड करने पहुंची थीं. 16वीं सदी के बने हुए इस मैंशन को देश के कुछ सबसे बेहतरीन शादीघरों में से एक माना जाता है. यहां वो सारी सुविधाएं मौजूद हैं, जो एक ईवेंट को कामयाब बनाती हैं. हालांकि कारा डोनोवन का अनुभव इस जगह से थोड़ा बुरा रहा.

डांस फ्लोर पर स्लिप हो गईं कारा
40 एकड़ में बने शादीघर में खूबसूर डांस फ्लोर भी है. यहीं कारा डोनोवन (Cara Donovan) एक शादी के दौरान डांस कर रही थीं. डांस फ्लोर पर एक जगह ड्रिंक गिरा हुआ था, जिस पर अचानक उनका पैर पड़ा और वे फिसल गईं. साल 2018, सितंबर में ये घटना हुई थी. जब कारा ने डॉक्टर को दिखाया तो पता चला कि उनकी कुहनी टूट गई थी और उन्हें इससे उबरने के लिए तीन ऑपरेशन कराने पड़े. इतने के बाद भी कारा के हाथ में अब भी दर्द बना रहता है, जो उनकी रोज़ाना की ज़िंदगी में दिक्कतें पैदा करता है.

शादीघर में 1.5 करोड़ का मुकदमा ठोंका
महिला ने इतना सब होने के बाद कंट्री हाउस वेडिंग्स लिमिटेड (Country House Weddings Ltd) पर 1.5 करोड़ का मुकदमा ठोंका है. यही कंपनी शादीघर को चलाती है. हाई कोर्ट में फाइल किए गए पेपर्स के मुताबिक शादीघर में लगाए गए डांस फ्लोर को 1500 में खरीदकर यहां लगाया गया था. जबकि ये जगह 13वीं सदी में बनी थी. वकील ने ये भी कहा कि सप्लायर ने ये बात भी कही थी कि इस फ्लोर पर ड्रिंक नहीं ले जाया जा सकता, क्योंकि ये स्लिप हो सकता है, जबकि वेडिंग वेन्यू के विज्ञापनों में लोगों को ड्रिंक लेकर नाचते हुए दिखाया गया है. अब तक इस मामले में दूसरे पक्ष की ओर से कुछ नहीं कहा गया है, जबकि मामले की जांच भी अभी शुरू नहीं हुई है.