रसोई में महिला गई दूध गर्म करने गैस पर बैठा था कोबरा, घंटों बैठे…

मौसम में बदलाव होने से सांप अपने बिलों से निकलकर रिहायशी इलाके में घुसने लगे हैं। कोटा जिले के जगपुरा इलाके में देर रात एक मकान में 5 फीट का ब्लैक कोबरा सांप घुस आया। महिला दूध गर्म करने रसोई में गई तो अचानक गैस चूल्हे पर सांप फन फैलाकर बैठ गया। सांप को देखकर परिवार के लोग दहशत में आ गए। सभी आंगन में भाग गए। सांप पर नजर गड़ाकर बैठ गए।

परिजनों ने पर्यावरण प्रेमी गोविंद शर्मा को मौके पर बुलाया। काफी देर की मशक्कत के बाद गोविंद ने मौके पर जाकर कोबरा सांप का रेस्क्यू किया। सांप को जैसे ही पकड़ने की कोशिश की जाती वो चूल्हे के अंदर घुस जाता। ऐसे में सावधानी के साथ सांप को पकड़ा गया। फिर गोविंद शर्मा ने सांप को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया।

गोविंद शर्मा ने बताया कि रात 9 बजे सूचना मिली थी। श्यामलाल के मकान में मौके पर जाकर देखा तो परिवार के एक बुजर्ग ,2 बच्चे व पति-पत्नी डरे सहमे घर के आंगन में बैठे थे। रसोई में गैस चूल्हे पर ब्लैक कोबरा फन फैलाए बैठा था। करीब 10 मिनट में कोबरा रेस्क्यू किया। कोबरा ने अटैक करने की कोशिश की। ये देख बच्चे डर गए और पलंग के ऊपर जाकर बैठे गए।

परिवार के लोग इतने डरे हुए थे कि उन्होंने खाना भी नहीं बनाया था। परिवार के लोग 1 घंटे तक आंगन में बैठे रहे। कोबरा के रेस्क्यू होने के बाद परिवार के लोगों ने राहत की सांस ली और घर के अंदर गए।