ये लोग दूध में मिलाकर पीएं एक चुटकी आंवला, फिर जो होगा यकीन नहीं करेंगे आप

benefits of amla: आज हम आपके लिए आंवला के सेवन से फायदे लेकर आए हैं. आंवला हमें कई बीमारियों से बचाता है यह आयरन की कमी, एनीमिया की समस्या को दूर कर इम्यूनिटी को बढ़ाने में मददगार माना जाता है. आंवला फेफड़ों के लिए भी लाभदायक माना जाता है. आंवला बालों, स्किन और हेल्थ के लिए फायदेमंद होता है. जो पुरुष यौन समस्या से जूझ रहे हैं उनके लिए आंवला वरदान से कम नहीं है. आंवले में पौरुष शक्ति बढ़ाने वाले तत्व पाए जाते हैं.

आंवला में पाए जाने वाले पोषक तत्व (Nutrients found in Amla)
आंवाल में पाए जाने वाले पोषक तत्वों की बात करें तो यह विटामिन सी, आयरन, और कई अन्य पोषक तत्वों से भरपूर होता है. इसमें कैल्शियम, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेड और फॉस्फोरस पाया जाता है.

क्या कहते हैं आयुर्वेद एक्सपर्ट
जाने माने आयुर्वेद डॉक्टर अबरार मुल्तानी के अनुसार, आंवला एक नेचुरल ऐफ्रोडीज़ीऐक के रूप में आपकी सेक्स लाइफ में सुधार करने में मददगार है. इसमें पाए जाने वाले विटामिन सी से कम स्पर्म से पीड़ित लोगों को स्पर्म बढ़ाने में मदद मिलती है. इसका सेवन सेक्स उत्तेजना यानि लिबिडो को भी बढ़ाता है, जिससे व्यक्ति देर तक सेक्स का आनंद ले सकता है. आंवाल आयरन और जिंक का बेहतर स्रोत है, जिस वजह से ये स्पर्म क्वालिटी को बेहतर बनाने में अहम् भूमिका निभाता है.

यौन जीवन को बनाता है बेहतर
एक शोध के मुताबकि आंवले में पाए जाने वाले लौह तत्व शुक्राणु बढ़ाने में मदद करते हैं. दिन में एक बार आंवला जूस पीना चाहिए. इससे पौरुष शक्ति के साथ-साथ यौन शक्ति में वृद्धि होती है. आंवला कैंसर जैसी धातक बीमारियों से बचाव करता है. आंवले में एंटीऑक्सीडेंट गुणों की मात्रा भरपूर होती है, जो कैंसर का रूप लेने वाली कोशिकाओं को भी प्रभावित करता है.

इस तरह करें सेवन (How to consume Amla)
डॉक्टर अबरार मुल्तानी कहते हैं कि सेक्स संबंधी परेशानियों से पीड़ित पुरुषों को अपनी सेक्सुअल लाइफ बेहतर बनाने के लिए रोजाना आंवला जूस पीना चाहिए. इसके अलावा गर्म पानी या दूध में आंवला पाउडर की एक चुटकी मिलाकर पी सकते हैं.

आंवले के सेवन के अन्य फायदे (Other benefits of consuming Amla)
१. शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है.
२. आंवले का सेवन खून साफ करने के लिए जाना जाता है.
३. आंवला के नियमित सेवन से आंखों की रोशनी बढ़ती है.
४. आंवला शरीर की त्वचा और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है.
५. आंवले का मुरब्बा खाने से आपका शरीर हमेशा स्वस्थ बना रहता है