मौत की सेल्फी, फोटो लेने के तुरंत बाद चली गई जान

नई दिल्ली। हादसे कभी भी किसी के साथ भी हो जाते हैं। उनके आने की खबर किसी को नहीं थी। अगर जानने की बात है तो किसी को मौत का बुलावा नहीं आ सकता। हालांकि कई बार मौत कैमरे में कैद हो जाती है। कुछ ऐसा ही कपल सोफीपास और उनके पति रिचर्ड के साथ हुआ, जो स्कॉटलैंड में छुट्टियां मनाने गए थे। दोनों बारिश के मौसम में स्कॉटलैंड गए थे। इस दौरान अचानक उनकी सेल्फी में कुछ ऐसा रिकॉर्ड हो गया, जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी।

सोफी और उनके पति रिचर्ड अपने सप्ताहांत के लिए उत्तरी स्कॉटलैंड के लोच्स गए थे। उस दौरान वहां बारिश हो रही थी। दोनों ने नदी के सामने सेल्फी लेने का फैसला किया। हालांकि जब सेल्फी क्लिक की गई तो दोनों को इस बात का अहसास हो गया कि कुछ गलत होने वाला है। सेल्फी में सोफी के बाल इलेक्ट्रोमैग्नेट की वजह से उठने लगे। यह देखकर रिचर्ड तुरंत आसन्न खतरे के बारे में समझ गए। इसके बाद दंपती वहां से भागने लगे।

सोफी और रिचर्ड की सेल्फी ने भी लोगों का ध्यान खींचा है. दरअसल, उस वक्त स्कॉटलैंड में तेज बारिश हो रही थी। इसके बाद भी इस कपल ने वहां जाकर छुट्टियां मनाने का फैसला किया। कपल वहां सेल्फी ले रहा था तभी रिचर्ड ने सोफी के बालों को ऊपर की ओर उठते देखा। वह तुरंत अपनी पत्नी का हाथ पकड़कर अपनी कार की तरफ दौड़ा। कुछ सेकेंड बाद जिस जगह कपल ने सेल्फी ली थी, वहां बिजली गिरी।

सोफी ने इस हादसे के बारे में बताया कि उनका ट्रिप बहुत अच्छा रहा। पानी शांत था और हवा भी ठंडी थी। लेकिन उसने बिजली के बारे में नहीं सोचा। बारिश में अक्सर लोग आसमानी बिजली को नजर अंदाज कर देते हैं। उसने भी यही गलती की। दोनों आराम से सेल्फी ले रहे थे। बरसात के मौसम में ऐसे खुले में चलना खतरनाक हो सकता है। वह खुशकिस्मत थी कि इस सेल्फी से होने वाले खतरे को जान लिया और दोनों ने मौत को मात दे दी। नहीं तो मौत निश्चित होती अगर वह उस पर गिरती।