बेहद रोमांटिक होते हैं ये 4 राशियों वाले लोग, क्‍या आपका पार्टनर भी है इनमें शामिल?

नई दिल्‍ली: कहते हैं कि प्‍यार (Love) दुनिया की सबसे मजबूत भावना है. सच्‍चा प्‍यार पत्‍थर दिल को भी पिघला देता है. वहीं समय-समय पर अपने लाइफ पार्टनर (Life Partner) को प्‍यार का अहसास दिलाते रहना अच्‍छी मैरिड लाइफ पाने का सबसे बड़ा सीक्रेट है. हालांकि प्‍यार जताना सबके लिए आसान नहीं होता है. कुछ लोग प्‍यार भरी एक बात बोलने में कई दिन लगा देते हैं तो कुछ लोग हर वक्‍त रोमांटिक (Romantic) रहते हैं और अपने साथी को इसका अहसास लगातार कराते रहते हैं.

सबसे ज्‍यादा रोमांदिक होते हैं ये लोग
ज्‍योतिष (Astrology) के मुताबिक 4 राशियां ऐसी होती हैं, जिनके जातकों में रोमांस (Romance) कूट-कूटकर भरा होता है. वे अपने पार्टनर के साथ प्‍यार जताने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं.

वृषभ (Taurus): इस राशि के लोग पैदाइशी रोमांटिक होते हैं. प्‍यार के मामले में ये लोग बहुत-बहुत चीजों में खुशियां ढूंढते हैं. इन्‍हें अपने पार्टनर पर प्‍यार लुटाने के लिए बड़े तोहफों और रोमांटिक डेट की जरूरत नहीं होती है. बल्कि पार्टनर इनकी थोड़ी सी परवाह भी कर ले तो ये बहुत खुश हो जाते हैं. ये मुश्किल से मुश्किल समय में भी अपने पार्टनर का साथ नहीं छोड़ते हैं और उसे अपने प्‍यार का अहसास कराते रहते हैं.

सिंह (Leo): अपने पार्टनर को प्‍यार से सराबोर करने में इनके आगे कोई नहीं टिक सकता. ये किसी के साथ एक बार रिलेशन में आ जाएं तो किसी और की तरफ देखते भी नहीं हैं. अपने पार्टनर के लिए महंगे तोहफे खरीदना, बार-बार ट्रिप पर ले जाना, उस पर पैसा लुटाना इनके लिए आम बात है. ये अपने पार्टनर को स्‍पेशल महसूस कराने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं.

कर्क (Cancer): इस राशि के लोग अपने पार्टनर को प्रपोज करने को ही इतना यादगार बना देते हैं कि लोग इनकी मिसालें दें. ये लोग अपने पार्टनर को दिल की गहराइयों से प्‍यार करते हैं और हर पल को खास बनाने की कोशिश करते हैं. ये लोग अक्‍सर अपना हर फैसला दिल से ही करते हैं.

तुला (Libra): इस राशि के लोग अपने पार्टनर को अपना सोलमेट मानते हैं और उसके साथ बहुत गहरा रिश्‍ता रखते हैं. वे आखिरी सांस तक अपने पार्टनर का ख्‍याल रखते हैं और उससे सच्‍चा प्‍यार करते हैं. साथ ही समय-समय पर अपना प्‍यार भी जताते रहते हैं.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं.)