बेहद भाग्यशाली होते है ऐसे लोग जिनकी हथेली में होती हैं ऐसी शुभ रेखाएं और निशान

हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक हमारी हथेली में निशानी यूं ही नहीं होते बल्कि इनका सीधा संबंध हमारी किस्मत से होता है। माना जाता है कि हथेली में शुभ और अशुभ दोनों निशान होते हैं जिसके माध्यम से हम अपने भाग्य का पता लिख पाते हैं। हम अपने भाग्य के बारे में जान पाते हैं तो चलिए आज हम आपको हथेली के कुछ ऐसे ही शुभ निशानों के बारे में बताएंगे।

हथेली पर शुक्र पर्वत अंगूठे के नीचे वाला हिस्सा जलाया जाता है अगर किसी व्यक्ति की हथेली के शुक्र पर्वत पर उभार है। तो व्यक्ति के जीवन में कभी भी पैसों को लेकर पटना या नहीं आएंगे।

हथेली पर सूर्य पर्वत रिंग फिंगर जैसे अनामिका उंगली को कहते हैं उसके नीचे बना होता है जो देश में शुभ सूर्य व्यक्ति के जीवन में यश समृद्धि मान सम्मान आदि का कारक होता है यदि सूर्य पर्वत में उपहार होता है तो आपका जीवन बहुत ज्यादा अच्छा कटता है।

हथेली पर शनि पर्वत मध्यमा उंगली के नीचे वाले हिस्से को कहा जाता है अगर कोई रेखा मणिबंध रेखा से निकलते हुए सीधे शनि पर्वत पर जाकर मिलती है तो यह कि बेहद भाग्यशाली होता है।

तर्जनी उंगली के ठीक नीचे वाले हिस्से को गुरु पर्वत कहा जाता है ज्योतिषशास्त्र में गुरु पर्वत बेहद शुभ माना जाता है हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक गुरु पर्वत में उभार होने के साथ-साथ अगर क्रॉस का निशान बनता है तो व्यक्ति के भाग के बहुत ही ज्यादा प्रबल होता है ऐसे जातक को विवाह के बाद ही सबसे ज्यादा सफलता और तरक्की प्राप्त होती है