बीवी के जूतों से उलझकर गिरे शख्स की टूट गई हड्डी-पसली, भड़के पति ने ठोंका मुकदमा!

घर में कई बार ऐसा होता है कि हम जूते-चप्पल उतारकर उन्हें सही जगह रखना भूल जाते हैं। नतीजे के तौर पर परिवार के सदस्य इनसे उलझकर गिर भी पड़ते हैं। हालांकि अब तक इस बात को लेकर किसी ने कोर्ट में मुकदमा नहीं ठोंका होगा। अमेरिका के ओहायो में रहने वाले जॉन वॉलवर्थ के साथ जब यही हादसा हुआ, तो वो अपना गुस्सा रोक नहीं पाए। उन्होंने अपनी बीवी के खिलाफ बाकायदा वकील की मदद से मुकदमा ठोंक दिया।

जॉन वॉलवर्थ के साथ जो हुआ, वो यूं तो सामान्य बात थी, लेकिन हादसा बड़ा इसलिए हो गया क्योंकि जूते से उलझकर वे सीधा सीढ़ियों से नीचे आ गिरे। ऊंचाई से गिरने की वजह से जॉन के शरीर में कई जगह हड्डियां टूट गईं। भड़के पति ने अपनी पत्नी जूडी खौरी के खिलाफ इस घटना को लेकर केस दर्ज कराया। पति का कहना था कि इस घटना से उसे न सिर्फ शारीरिक नुकसान हुआ, बल्कि मेडिकल बिल के तौर पर उन्हें लाखों का आर्थिक नुकसान भी हुआ।

हाथ-पैर टूटे और हुआ लाखों का नुकसान

जॉन वॉलवर्थ और जूडी खौरी ओहायो में रहते हैं। फरवरी, 2018 में ये हादसा तब हुआ, जब उनकी शादी भी नहीं हुई थी। वे अपनी मंगेतर की मदद बेसमेंट से सिरके के जग लाने में कर रहे थे, इसी बीच उनका पैर जूडी के जूतों में फंसा और वे उसमें उलझकर सीढ़ियों पर गिर पड़े। इस हादसे में उनके हाथ, पैर और बांह की हड्डियां टूट गईं। इसी हादसे को लेकर जॉन ने जूडी पर मुकदमा करते हुए कहा कि उसकी लापरवाही की वजह से उसे 60 लाख के मेडिकल बिल्स भरने पड़े, जबकि काम पर न जाने की वजह से भी उन्हें 14 लाख का नुकसान हुआ।

जॉन को पूरी तरह से ठीक होने में महीनों लग गए। आखिरकार अक्टूबर, 2019 में उन्होंने अपने वकील के ज़रिये जूडी पर मुकदमा ठोंका और आरोप लगाया कि उसने घर में खतरनाक स्थितियां पैदा कीं और अपने घर पर मेहमानों की सुरक्षा करने में असफल रही। जूडी ने अपनी सफाई पेश करते हुए कहा कि वे अपने जूते दरवाज़े के पीछे रखती थीं। उस वक्त उनके मंगेतर को ये बात नहीं पता थी और उन्हें ये बात भी साफ-साफ नहीं पता है ये हादसा जूतों की वजह से ही हुआ। तीन जजों के पैनल ने मामले की सुनवाई की और जॉन के मुकदमे को खारिज़ कर दिया गया। इस पूरी घटना में सबसे दिलचस्प बात ये रही कि मुकदमा खारिज होने से पहले अप्रैल, 2019 में इस कपल ने शादी भी कर ली थी।