बाप रे बाप! ये शो देखकर पकड़ लेंगे सिर, बिना कपड़ों के 21 रातें साथ बिताते हैं कपल

नई दिल्ली: रियलिटी शोज का क्रेज काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है. मेकर्स भी इस मामले में अजब-अनूठे प्रयोग करने लग गए हैं. आज हम आपको एक बहुत अजीब रियलिटी टीवी शो के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें एक लड़का और लड़की पहली बार एक दूसरे से पूरी तरह न्यूड होकर मिलते हैं और उन्हें इसी अवस्था में 21 दिन साथ गुजारने होते हैं.

21 दिन तक न्यूड रहते हैं कपल
अगर आप सोच रहे हैं कि इस शो में कुछ ऐसा-वैसा होता है तो आप पूरी तरह गलत हैं. क्योंकि ये असल में एक सर्वाइवल शो है जिसमें कपल साथ में बिना किसी सपोर्ट के आपको 21 दिन तक बीहड़ जंगल में गुजारने होते हैं. कंटेस्टेंट्स के पास न तो रहने के लिए छत होती है और ना ही खाने के लिए खाना. उनके बदन पर कपड़े तक नहीं होते हैं.

जंगल में अकेले बिताते हैं रातें
हर चीज का इंतजाम कंटेस्टेंट्स को खुद ही करना होता है. ऐसे में उनके लिए साथ में 21 दिन गुजार पाना एक बड़ी चुनौती हो जाती है. मौसम की मार, जंगल के जहरीले कीड़े-मकोड़े और जंगली जानवरों से बचने के अलावा खुद के लिए रहने और खाने का बंदोबस्त करना भी एक बड़ी चुनौती बन जाता है. टास्क इतना मुश्किल होता है कि कई कंटेस्टेंट बीच में ही शो छोड़ देते हैं.

कहां प्रसारित होता है ये शो?
अब अगर आप ये सोच रहे हैं कि इस शो को आप कहां देख सकते हैं, तो आपको बता दें कि इस शो का प्रसारण डिस्कवरी चैनल पर किया जाता है. शो का नाम है- नेकेड एंड अफ्रेड. शो शुरू होते वक्त हर कंटेस्टेंट को अपने साथ सिर्फ एक ही उपयोगी उपकरण साथ में ले जाने की इजाजत होती है. इसमें माचिस, कुल्हाड़ी या लाइटर जैसी चीजें शामिल होती हैं.

कैसी है इस शो की फैन फॉलोइंग?
बता दें कि ये एक इंटरनेशनल कॉन्सेप्ट है और इस शो को अभी तक कई देशों में शूट किया जा चुका है. हालांकि इस शो में कोई होस्ट नहीं होता है और कंटेस्टेंट्स के साथ में सिर्फ एक कैमरामैन को जाने की इजाजत होती है. इस शो के अभी तक कई एपिसोड रिलीज किए जा चुके हैं और इसकी फैन फॉलोइंग भी काफी तगड़ी है.

न्यूडिटी और वाइल्ड क्लिप से भरपूर
ये शो न्यूडिटी और वाइल्ड क्लिप से भरा है. हालांकि मेकर्स अधिकतर विजुअल ब्लर कर देते हैं लेकिन फिर भी न्यूडिटी शो का एक हिस्सा है. इस शो को आप अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर भी देख सकते हैं जहां इसके अधिकतर क्लिप सेंसर नहीं किए जाते. शो का कॉन्सेप्ट ऐसा है कि यहां पर हम आपको इसकी तस्वीरें भी नहीं दिखा सकते हैं.