प्रेमी निकला शादीशुदा तो प्रेमिका पहुंची घर, और फिर…. गुस्से में काट डाला…

रुद्रपुर : रुद्रपुर के संजय नगर खेड़ा में ठेकेदार ने पाटल से वार कर प्रेमिका की हत्या कर दी। ठेकेदार के शादीशुदा होने का पता चलने के बाद प्रेमिका परिवार में दखल दे रही थी। बताया जा रहा है कि इससे ठेकेदार तनाव में था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही हत्या में प्रयुक्त पाटल कब्जे में ले लिया है। बीचबचाव में चोटिल हुई आरोपी की मां का पुलिस ने जिला अस्पताल ले जाकर प्राथमिक इलाज कराया और मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
 
किंकर ने कई वार किए, मौके पर ही हो गई मौत
संजयनगर खेड़ा निवासी ठेकेदार किंकर उर्फ भोला मंडल पत्नी बबीता और परिजनों के साथ रहता है। उसका निर्मला गोस्वामी (26) निवासी तामली चंपावत से प्रेम प्रसंग था और दोनों का एक बेटा भी है। निर्मला अपने बेटे के साथ मलिक कॉलोनी में किराए पर रहती थी। किंकर के शादीशुदा होने की जानकारी होने के बाद से महिला का उसके साथ विवाद चल रहा था।

रविवार की शाम निर्मला किंकर के घर पहुंच गई जहां उसका किंकर के साथ झगड़ा हो गया। दोनों के बीच हाथापाई हुई तो किंकर की मां आनंदी देवी ने बीच-बचाव की कोशिश की। इससे उसके हाथों में भी चोट आ गई। आवेश में आकर किंकर ने पाटल से निर्मला की गर्दन पर वार कर दिया। इससे वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ी। इसके बाद भी किंकर ने उस पर वार किए और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद किंकर भाग गया जिसे बाद में पकड़ लिया गया। 

हत्या में प्रयुक्त पाटल के साथ किंकर गिरफ्तार
घर में चीखपुकार की आवाज सुनकर मोहल्ले वाले एकत्र हो गए और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर एसपी सिटी ममता बोहरा, सीओ अमित कुमार, एसओ ट्रांजिट कैंप विनोद फर्त्याल दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और घर में मौजूद बबीता से मामले की जानकारी ली। इसी बीच किंकर के घर के बाहर भारी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस को कई बार भीड़ को खदेड़ना पड़ा। 

आरोपी किंकर को हत्या में प्रयुक्त पाटल के साथ गिरफ्तार किया गया है। किंकर से बबीता का पांच साल का पुत्र है और मृतका निर्मला का भी छह साल का बेटा है। किंकर ने मृतका से शादी नहीं की थी लेकिन प्रेमिका का पूरा खर्च उठाता था। कुछ समय पहले मृतका को किंकर के शादीशुदा होने की जानकारी मिली थी और इसके बाद मृतका लगातार परिवार में दखल दे रही थी। रविवार की शाम इसी विवाद में किंकर ने निर्मला की पाटल से हत्या कर दी।
– दलीप सिंह कुंवर, एसएसपी

बबीता के बेटे का था जन्मदिन, मातम में बदला
एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि रविवार को बबीता के बेटे का जन्मदिन था। शाम के समय जन्मदिन की तैयारी चल रही थीं। इसी बीच, निर्मला वहां पहुंच गई और उसका किंकर से विवाद हो गया। निर्मला का कहना था कि वह परेशान है और किंकर उसे घर में नहीं बुलाता है। विवाद बढ़ा तो पहले से ही तनाव में चल रहे किंकर ने निर्मला की हत्या कर दी। 

नर्सिंग का कोर्स कर रही है बबीता
हत्यारोपी किंकर और उसके पिता ठेके पर मकान बनाते हैं। सीओ अमित कुमार ने बताया कि आरोपी की पत्नी बबीता नर्सिंग की छात्रा है। पूछताछ में उसने बताया कि सोमवार को उसका पेपर है। घटना के समय वह अपने कमरे में थी और पति ने कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया था। हालांकि, घटना के समय परिजन मौजूद थे। उनसे पूछताछ की जा रही है। 

किंकर के कदम से मोहल्लेवाले हैरान
किंकर के घर पर हुई हत्या के बाद मोहल्लेवालों का जमावड़ा लग गया। हर कोई किंकर के कदम से हैरान है। उनका कहना था कि किंकर नशा करता था लेकिन वह इतना बड़ा कदम उठाएगा, इसका अंदाजा नहीं था। उनका कहना था कि दो महिलाओं के चक्कर में पड़कर किंकर ने अपना और परिवार का भविष्य बर्बाद कर दिया। 

बबीता के चेहरे पर नहीं दिखी शिकन
प्रेमिका की हत्या के आरोपी किंकर की पत्नी बबीता के चेहरे पर घटना को लेकर कोई शिकन नहीं दिखी। उसने साफ कहा कि वह मृतका को नहीं जानती है। महिला कहां से आई थी, उसे कुछ मालूम नहीं है। मृतका से पति का क्या संबंध था, इसके बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है। 

शादीशुदा जिंदगी में बाहरवाली की एंट्री दे रही अपराध को जन्म
शादीशुदा जिंदगी में बाहरवाली की एंट्री अपराधों को जन्म दे रही है। दो साल में चार हत्याएं हो चुकीं हैं और सभी में प्रेम प्रसंग वजह निकलकर सामने आई है। इससे परिवारों और बच्चों की जिंदगी बर्बाद हो गई है। रविवार की शाम भी ठेकेदार ने प्रेमिका की हत्या कर दी थी। 
 
लगातार ऐसी घटनाएं प्रकाश में आ रहीं हैं
ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में लगातार ऐसी घटनाएं प्रकाश में आ रहीं हैं। 21 सितंबर 2019 को ट्रांजिट कैंप में प्रेमी प्रेमपाल ने नशे में प्रेमिका गीता की हत्या कर साथी की मदद से शव के टुकड़े कर दिए थे। प्रेमपाल का दूसरी जगह प्रेम प्रसंग होने की जानकारी मिलने के बाद दोनों के बीच अनबन हो रही थी। घटना वाली रात दोनों ने शराब पी और फिर प्रेमपाल ने गीता का गला दबा दिया।
 
इसके बाद साथी सुरेश की मदद से शव के टुकड़े कर फरार हो गया था। पुलिस ने एक महीने बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। 12 सितंबर 2019 को ट्रांजिट कैंप में महिला प्रिया बाला की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। मामले में पुलिस ने मृतका के प्रेमी ध्रुवो कुमार को गिरफ्तार किया था। ध्रुवो ने बताया था कि प्रिया पहले से शादीशुदा थी और उससे प्रेम संबंध हो गए थे। वह अपनी कमाई भी प्रिया को देता था लेकिन प्रिया ने उससे काफी रुपये लिए थे और फिर मिलना बंद कर दिया था। 

28 फरवरी की रात भईदपुरा में रिकूं की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने मृतक की पत्नी निशा, प्रेमी अभिषेक और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। निशा और अभिषेक ने हत्या की साजिश की थी और भाड़े के हत्यारों से हत्या कराई थी। अब रविवार को किंकर ने प्रेमिका की पाटल से काटकर हत्या कर दी। कुल मिलाकर शादीशुदा जिंदगी में प्रेमी या प्रेमिका की एंट्री अपराध को जन्म दे रही है।