प्रातःकाल उठकर भूलकर भी न करें इन चीजों का दर्शन, हो सकता है नुकसान

जब हम सुबह सोकर उठते हैं तो एक नई आशा और सुन्दर और खुशनुमा दिन बीतने की कल्पना करते हैं। सभी दिन की शुरुआत अच्छे कार्यों के साथ करना चाहते हैं लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि सुबह उठते ही ऐसा कुछ अपशकुन देखने को मिल जाता है जिससे पूरा दिन बेकार चला जाता है। सारे काम बिगड़ जाते हैं। ये अशुभ चीजें कौन सी हैं। इन्हें वास्तु शास्त्र में दिया गया है। सुबह उठते ही इन अप शकुन चीजों को देखने से बचना चाहिए।

सुबह उठने के साथ इन चीजों को देखने से बचें
1. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, सुबह के समय फूटे बर्तन, बंद घंडी और किसी दुर्घटना को देखना अशुभ माना जाता है। इन चीजों को देखने से आप का सारा दिन तनाव पूर्ण माहौल में बीतता है।

2. सुबह उठते ही शीशे में अपना मुंह देखना अशुभ माना जाता है। ऐसे में आपका पूरा दिन ख़राब हो सकता है। यदि आप सुबह उठें तो अपनी दोनों हथेलियों को जोड़कर देखें। मान्यता है कि ऐसा करने से पूरा दिन शुभ एवं सुखमय होता है।

3. मान्यता है कि सुबह के समय सुई- धागे, तेल के बर्तन नहीं देखना चाहिए। ये चीजें अशुभ होती हैं इसलिए चाहिए कि इन चीजों को ऐसी जगह पर रखें जहां सामान्य तौर पर आप इसे न देख सकें।

4.वास्तु शास्त्र के अनुसार, सुबह के समय आपको अपनी परछाई नहीं देखनी चाहिए। इसे अशुभ माना जाता है। सूर्योदय के समय यदि आप अपनी परछाई पश्चिम दिशा की ओर देखें तो समझिये कि आपके जीवन में राहु दोष है।

5. सुबह उठते ही जूठे बर्तन नहीं देखना चाहिए इस लिए रात में ही बर्तन को साफ़ करके रखें। माना जाता है कि सुबह जूठे बर्तन देखने से घर में रूपये पैसों की तंगी आती है।