पुरुषों की सेहत के लिए फायदेमंद हैं यह चार चीजें, क्लिक कर जानिए

पुरुषों का स्वास्थ्य।अगर आप शारीरिक कमजोरी के शिकार हैं तो यह खबर आपके काम की है। उल्टे खान-पान और गलत लाइफस्टाइल से लोग न सिर्फ कमजोर होते हैं, बल्कि यौन समस्याएं भी उन्हें घेर लेती हैं। हालांकि अगर आप अपनी जीवनशैली में थोड़ा सा बदलाव करते हैं तो आपको सेक्स से जुड़ी समस्याओं से निजात मिल सकती है। ऐसे कई घरेलू उपाय हैं जो आपकी सेक्स ड्राइव को बढ़ा सकते हैं।

कम सेक्स ड्राइव के कारण

फास्ट फूड के नियमित सेवन से सेक्स ड्राइव में कमी आ सकती है।
शरीर में प्रोटीन की कमी से सेक्स पावर कम हो सकती है।
तनाव में रहने से भी सेक्स ड्राइव में कमी आ सकती है।
शराब या किसी अन्य नशीले पदार्थ का अत्यधिक सेवन सेक्स ड्राइव को कम कर सकता है।

सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए खाएं ये चीजें

1. खजूर के साथ बढ़ाएं सेक्स ड्राइव
आयुर्वेद के जाने माने डॉक्टर अबरार मुल्तानी के अनुसार खजूर का सेवन पुरुषों के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. यह कैल्शियम से भरपूर होता है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों की माने तो दो से तीन छोले दूध में उबालकर रात के समय खाने से आपकी यौन इच्छा और यौन शक्ति बढ़ती है।

2. पुरुषों के लिए अश्वगंधा के फायदे
अबरार मुल्तानी का कहना है कि अश्वगंधा पुरुषों की सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अश्वगंधा टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ाता है। इसके नियमित सेवन से यौन शक्ति बढ़ती है। अगर आप अश्वगंधा के चूर्ण को दूध में मिलाकर सुबह-शाम सेवन करते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद होगा।

3. लहसुन-प्याज से बढ़ाएं सेक्स ड्राइव
डॉ अबरार मुल्तानी के अनुसार यौन समस्याओं से पीड़ित सभी पुरुषों को लहसुन-प्याज का सेवन करना चाहिए। क्योंकि यह आपकी सेक्स ड्राइव को बढ़ाता है। अगर आप रोजाना लहसुन की दो से तीन कलियां खाते हैं तो आपको काफी फायदे होंगे। प्याज का सेवन आप सलाद में कर सकते हैं। इससे आपकी सेक्स ड्राइव भी बढ़ेगी।