पिता ने पार की हैवानियत की सारी हदें, महज 39 दिन के बच्चे की तोड़ दी 71 हड्डियां

इंग्लैंड में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पिता ने हैवानियत का सारी हदें पर कर दी और 39 दिन के मासूम बेटे को इतनी तेजी से झकझोरा कि उसकी 71 हड्डियों में फ्रैक्चर हो गया. इसके बाद बच्चे की मौत हो गई. अब कोर्ट ने 31 साल के हैवान बाप जेम्स क्लार्क (James Clark) को हत्या का दोषी पाया है और सजा सुनाई है.

कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा
घटना ब्रिटेन के साउथ ग्लूस्टरशायर (South Gloucestershire) के वार्मली (Warmley) की है, जहां 31 साल के जेम्स क्लार्क (James Clark) ने अपने 39 दिन के बेटे की 71 हड्डियों तोड़ दी. अब कोर्ट ने मासूम की हत्या के मामले में क्लार्क को उम्रकैद की सजा सुनाई है और उसे कम से कम 15 साल जेल की सजा काटने का आदेश दिया है.

3 साल पुराना है मामला
डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, मामला तीन साल पुराना है और जनवरी 2018 में जेम्स क्लार्क (James Clark) ने अपने बेटे शॉन क्लार्क को बिस्तर पर सुलाने से पहले ऐसा झकझोरा कि उसके सीने की हड्डियों में 71 जगहों पर फ्रैक्चर हो गया और उसकी मौत हो गई.

सिर से निकलने लगा था खून
जेम्स क्लार्क (James Clark) ने रात को अपने बेटे को अपनी बिस्तर पर सुला दिया और फिर खुद सोने चला गया. हादसे के बाद मासूम के सिर से खून निकलने लगा और उसकी मौत हो गई. बच्चे की मां हेलेन जेरेमी का कहना है कि अगली सुबह अपने बेटे को मरा हुआ पाया था.

पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा
बच्चे की मौत के बाद शव का पोस्टमार्टम किया गया और पता चला कि बच्चे शॉन क्लार्क को उसके पिता ने कम से कम तीन बार हमला किया था, जिसके बाद उसके शरीरी की 71 हड्डियां टूट गई थीं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ कि बच्चे के सिर पर चोट लगी थी, जिसके बाद खून निकला था.

कोर्ट ने बताया हैवानियत का मामला
मुकदमा चलाने वाले जेन ओसबोर्न क्यूसी ने कोर्ट को बताया, ‘जेम्स क्लार्क (James Clark) ने अपने बेटे को तेजी झकझोरा, जिससे छाती की हड्डियों में फ्रैक्चर हो गया. उसने बच्चे को काफी तेजी से हिलाया था, जिससे उसके सिर से खून बह गया और यह घातक घटना थी. जेम्स को सजा सुनाते हुए जज ने कहा, ‘हत्या का हर अपराध न केवल एक जीवन को समाप्त करता है, बल्कि दूसरों को गंभीर रूप से प्रभावित करता है और यह एक हैवानियत का मामला है.’