पत्नी हुई प्रेग्नेंट तो पति को आया गुस्सा, बोला- ये बच्चा मेरा नहीं, क्योंकि मैं तो…

वॉशिंगटन: एक सुबह पति को पता चलता है कि वह पिता बनने वाला है। उसकी पत्नी प्रेग्नेंट है। ये खबर सुनकर सामान्य तौर पर सबका रिएक्शन खुशी वाला होता है। लेकिन पिता ये खबर सुनकर हैरान रह गया। उसे आश्चर्य हुआ कि आखिर ऐसा कैसे। इसके पीछे उसका लॉजिक था। उनके बताया कि 2 साल पहले उसने नसबंदी करा ली है। ऐसे में ये उसका बच्चा कैसे हो सकता है। ये जानने के लिए उसने रेडिट की मदद ली। जानें रेडिट पर लोगों ने क्या-क्या कहा?

रेडिट एक ऐसी सोशल वेबसाइट है, जिसके लोग किसी भी मुद्दे पर डिस्कस करते हैं। वह व्यक्ति भी इस वेबसाइट पर गया। उसने रेडिट पर सवाल पूछा कि क्या वास्तव में वह उसका बच्चा है। लोगों की राय और सुझाव के लिए उसने रिलेशनशिप फोरम का इस्तेमाल किया।

पति ने लिखा, मेरी पत्नी को अभी-अभी पता चला कि वह हमारे तीसरे बच्चे की मां बनने वाली है। मैंने दो साल पहले नसबंदी कराई थी। ऐसे में क्या ये बच्चा मेरा है या मेरी पत्नी का किसी और से संबंध है? हम दोनों साथ में रहते हैं। एक दूसरे से प्यार करते हैं। अच्छे से बात करते हैं। मुझे विश्वास नहीं होता कि उसने मुझे धोखा दिया।

पति ने पोस्ट में लिखा, हालांकि मैं नसबंदी को लेकर भी निश्चिंत नहीं हूं। मैं इसके बारे में मिक्स्ड रिव्यू पढ़ रहा हूं। लेकिन इस समय मैं बहुत परेशान महसूस कर रहा हूं। प्लीज मेरी मदद करें। पति की पोस्ट पर सैकड़ों लोगों ने सलाह दी।

पति की पोस्ट पर अधिकांश लोगों ने पत्नी पर आरोप लगाने से पहले अपने स्पर्म की जांच कराने के लिए कहा। कईयों ने कहा कि उन्होंने ऐसे लोगों को देखा है जो नसबंदी तो कराते हैं लेकिन वह सफल नहीं होती है।

एक डॉक्टर ने लिखा, मेरे पास एक मरीज आया था, जिसकी नसबंदी के बाद भी वह बाप बनने वाला था। शुरुआत में उनका स्पर्म काउंट जीरो था। लेकिन बाद में उसकी संख्या बढ़ी हुई दिखी। किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले किसी डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।

एक यूजर ने लिखा, खुद को शांत करें और डॉक्टर से मिलने के लिए अपॉइंटमेंट शेड्यूल करें। इतनी सलाह के बाद पति ने माना कि उसे नहीं लगता कि उसकी पत्नी ने उसे धोखा दिया है।