पति ने बेची थी जमीन, जोड़े थे 39 लाख रुपए, प्रेमी को बुलाया और कर बैठी कांड

पटना। कहते हैं पति-पत्नी(husband-wife) का रिश्ता काफी पवित्र होता है. दो अंजान लोग एक दूसरे से शादी के बंधन में बंधते हैं और सातों जन्म तक साथ जीने-मरने की कसम खाते हैं. शादी का ये रिश्ता विश्वास का रिश्ता होता है. ऐसे में कोई एक भी दूसरे को धोखा देता है तो इस पवित्र रिश्ते में दरार आ जाती है. रिश्ता खत्म होने की कगार पर आ जाता है। वहीं अक्सर ऐसा तब होता है जब पति या पत्नी किसी को दूसरे व्यक्ति से प्रेम हो जाता है जिससे उसका मन उसकी तरफ भागने लगता है. हमने बहुत बार ऐसे किस्से सुने हैं कि कभी पति अपनी प्रेमिका के साथ भाग जाता है तो कभी पत्नी अपने प्रेमी संग. ऐसा ही कुछ मामला पटना से सामने आया है जहां एक पत्नी अपनी 14 साल की शादी को भूलकर प्रेमी संग फरार हो गई। इतना ही नहीं पति के जोड़े हुए पैसों को भी अपने साथ ले गई।

दरअसल, बिहार(bihar) के पटना(patna) में एक पति ने शहर में जमीन खरीदने के लिए अपनी पैतृक संपत्ति को बेचकर 39 लाख रुपए अपने बैंक अकाउंट में जोड़े थे. जिसके बाद उसकी पत्नी सारे रुपए लेकर अपने प्रेमी संग फरार हो गई. उसने केवल पति के खाते में 11 रुपए ही छोड़े. वहीं पीड़ित पति ने अपनी पत्नी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

बता दें कि 14 साल पहले बिहटा के कौड़िया के रहने वाले ब्रजकिशोर सिंह(brijkishor singh) की शादी भोजपुर के बरहरा थाना क्षेत्र के गांव बिंद की रहने वाली प्रभावती(prabhawati) के साथ हुई थी. शादी के बाद दोनों हंसी-खुशी साथ रह रहे थे. दोनों के एक बेटा और एक बेटी है. महिला अपने पड़ोस में रहने वाले प्रेमी संग तब फरार हुई जब उसका पति काम करने लिए बाहर चला गया.

ब्रजकिशोर ने अपने बच्चों और पत्नी के लिए बिहटा में एक किराए का मकान ले रखा था, जहां उनके दोनों बच्चे और उनकी पत्नी रहते थे. वो खुद अपने परिवार से दूर गुजरात में एक प्राइवेट नौकरी करता था, ताकि परिवार का पालन-पोषण अच्छे से हो सके. वहीं एक दिन अपनी पत्नी के कहने पर पति ने गांव की पैतृक जमीन बेच दी और 39 लाख रुपये अपनी पत्नी के खाते में जमा करा दिए. ब्रजकिशोर शहर में मकान बनाना चाहता था. नौकरी से एक दिन जब वो घर वापस आया तो घर में ताला लगा देख उसने पत्नी को फोन किया लेकिन उसका फोन बंद आया. मकान मालिक से पूछने पर पता चला कि प्रभावती सुबह 5:00 बजे मकान खाली करके चली गई है. बृज किशोर ने अपने स्तर पर पत्नी को ढूंढने की कोशिश की. लेकिन कुछ पता नहीं चला.

जिसके बाद ब्रजकिशोर ने अपना बैंक अकाउंट चैक किया. जिसे देखकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. उसके देखा कि पत्नी ने अकाउंट से 39 लाख रुपए निकाल लिए थे और केवल 11 रुपये ही छोड़े थे. जब उसने पुलिस में शिकायत की तब उसे पत्नी के कारनामों के बारे में पता लगा.

पुलिस के मुताबिक महिला ने बैंक अकाउंट से 26 लाख रुपए अपने आशिक के अकाउंट में ट्रांसफर किए थे बाकी के 13 लाख रुपये चेक द्वारा निकाले गए थे.