डॉक्टर ने अपेंडिक्स का ऑपरेशन करने के लिए फाड़ा महिला का पेट, अंदर झांकता मिला…

किस्मत बड़ी अजीब चीज होती है. आप किसी काम को करने के लिए चाहे कितनी भी कोशिश कर लें, वो होगा तभी जब किस्मत में होना लिखा होगा. साउथ ईस्ट लंदन के बेक्सलेहीथ में रहने वाले कपल जेनिस और डेनियल कई सालों से बच्चे की कोशिश कर रहे थे. पहले नॉर्मल तरीके से, फिर आईवीएफ (IVF) के जरिये उन्होंने प्रेग्नेंट होने की कोशिश की थी. लेकिन सफल नहीं हो पाए. इसके बाद पिछले साल उन्होंने सारी उम्मीद छोड़ दी. हालांकि, इसके कुछ दिनों बाद से जेनिस के पेट में लगातार दर्द रहने लगा.

पेट दर्द की वजह से जेनिस को काफी समस्या हो रही थी. उसने कई डॉक्टर्स को दिखाया लेकिन वजह पता नहीं चल पाई. वो बार-बार अस्पताल के चक्कर काट रही थी. जेनिस का वजन तेजी से घटने लगा. डॉक्टर्स ने उसका गेस्ट्रिक से लेकर न्यूमोनिया और पेट में इन्फेक्शन का भी टेस्ट कर दिया. लेकिन कोई भी बीमारी सामने नहीं आई. आखिरकार डॉक्टर्स ने कंफर्म किया कि जेनिस को अपेंडिक्स है और अब उसकी सर्जरी करनी पड़ेगी. लेकिन ऑपरेशन थियेटर में उनके सामने अजीबोगरीब स्थिति बन गई. जेनिस के पेट से अपेंडिक्स की जगह 8 महीने का बच्चा निकला.

बांझ समझते थे लोग
43 साल की जेनिस सालों से मां बनने की कोशिश कर रही थीं. 10 सालों से लगातार वो और डेनियल इसकी कोशिश में थे लेकिन इसका रिजल्ट सामने नहीं आया. बीते कई महीनों से उसके पेट में दर्द था. उसने तीन प्रेग्नेंसी टेस्ट भी किये थे लेकिन सभी नेगेटिव आए. साथ ही जेनिस का वजन भी काफी घट गया था. डॉक्टर्स ने आखिरकार उसका अपेंडिक्स का ऑपरेशन करने का फैसला किया. लेकिन आगे जो होने वाला था उसकी भनक जेनिस को बिलकुल नहीं थी.

दो घंटे पहले पता चली प्रेग्नेंसी
हॉस्पिटल में एडमिट होने के बाद जेनिस ऑपरेशन का इन्तजार कर रही थी. उसके पेट में तेज दर्द हो रहा था. जेनिस के मुताबिक, उसके पेट में मरोड़ उठ रहा था. उसकी हालत पर गौर करने के बाद एक नर्स ने कहा कि जेनिस का वाटर ब्रेक हुआ है और अब वो कभी भी मां बन सकती है. जिसे डॉक्टर्स अपेंडिक्स समझ रहे थे, वो असल में आठ महीने का बच्चा था.

मिरेकल बेटे से पूरा हुआ परिवार
बच्चे के जन्म से जेनिस और डेनियल काफी खुश हैं. उन्होंने उसका नाम अराबेला रखा है. जब दोनों ने उम्मीद छोड़ दी, तब अचानक अराबेला ने आकर सबको हैरान कर दिया. जन्म के वक्त बच्चे का वजन 5 पौंड था. उसे गोद में लेते ही जेनिस रो पड़ी थी. अब डेनियल और जेनिस अपने बेटे के साथ घर लौट आए हैं और तीनों इस टाइम को एन्जॉय कर रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.