जिस सांप ने बुजुर्ग को डंसा उसे चबा गया कच्चा, बोला- हिम्मत कैसे हुई मुझे काटने की

चंडी : बिहार के नालंदा जिले से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। एक बुजुर्ग को सांप ने डंस लिया तो शराब के नशे में वे उसे चबा गए। कुछ ही देर बाद उनकी मौत हो गई। मृतक की पहचान रामा महतो (65) के रूप में हुई है। वह नालंदा के चंडी थाना क्षेत्र के माधोपुर डीह गांव के बाशिंदे थे। थाना पुलिस ने सर्पदंश से मौत की एफआइआर दर्ज कर ली है।

बताया जाता है कि रामा महतो को करैत सांप के बच्चे (पोवा) ने शनिवार रात करीब आठ बजे घर के दरवाजे पर डंस लिया था। उस वक्त शराब के नशे में रहे महतो ने सांप को पकड़ लिया और यह कहते हुए चबाने लगे कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई। तुम मुझे काटते हो, मैं तुम्हें काटूंगा। इसके बाद बुजुर्ग ने सांप को चबा चबाकर मार डाला। चबाने के दौरान सांप ने बुजुर्ग को मुंह में कई जगह काट लिया। इससे बुजुर्ग लहूलुहान हो गए।

सांप को चबाने के बाद भी रामा महतो नहीं माने। अंत में मरे हुए सांप को घर के पास छोटे से पेड़ की टहनी में टांग दिया और सोने चले गए। स्वजन ने उन्हें इलाज कराने के लिए कहा लेकिन उन्होंने यह कहकर टाल दिया कि सांप का बच्चा था, जहर नहीं चढ़ेगा। इस पर स्वजनों ने भी जोर नहीं दिया। रविवार की सुबह जब परिवार के लोगों ने उन्हें अचेत देखा तो अस्पताल ले गए, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। माधोपुर पंचायत के परामर्शी समिति अध्यक्ष भूषण प्रसाद ने बताया कि रामा महतो शनिवार शाम माधोपुर बाजार से लौट कर अपने घर के दरवाजे के पास बैठे ही थे कि सांप ने उन्हें डंस लिया। थाना पुलिस ने सर्पदंश से मौत की एफआइआर दर्ज कर ली है।