जानिए, मास्टरबेशन से जुड़ें कुछ सच्च और कुछ झूठ…

मास्टरबेशन को लेकर लोगों के जहन में अलग-अलग तरह के सवाल होते हैं। अलग-अलग तरह की बातें होती है हालांकि आज हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसे फैक्ट्स के बारे में बताने वाले हैं जिसकी ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं होती है।

जी हां आपको बता दें कि पूरी दुनिया में बहुत कम ही ऐसे पुरुष है जो मास्टरबेशन करते हैं। साल 2016 में हुई एक स्टडी के मुताबिक इस बात को पाया गया है कि 97 ईस्वी में पुरुष ही ऐसे हैं जो मास्टर्वेशन को करने में अपने वक्त को बर्बाद करते हैं।

माना जाता है कि वाइब्रेटर्स कैसे माल से फीमेल मास्टरबेशन प्ले किया जाता है। हालांकि यह सिर्फ गलत बात है आदमी भी इसका इस्तेमाल करते हैं।

ऐसा नहीं है कि मास्टर्वेशन करने से आपका चेहरा ग्लो करने लगता है और शाइन का नया लगता है लेकिन अगर रिसर्च की मानें तो 2 आदमी जल्दी जल्दी हुआ तो वेट कर के खुश रहते हैं और उनका इम्यून सिस्टम काफी बेहतर रहता है।

जापान में हुई एक स्टडी के मुताबिक ये बात सामने आई है कि सेक्स के दौरान निकले सीमेन का स्पर्म काउंट मास्टरबेशन के स्पर्म काउंट से कहीं ज्यादा होता है। स्पर्म काउंट इस बात पर निर्भर करता है कि आप सेक्सुअली कितने एक्टिव है।

महिलाओं और पुरुषों में मास्टरबेशन के लिए कोई भी उम्र की सीमा नहीं होती है। कभी-कभी कुछ आदमी ऐसे भी होते हैं जो 60 साल की उम्र में भी मास्टरबेशन करते हैं।