जब जीनत अमान का पति ने मार-मार कर तोड़ दिया था जबड़ा, इस बात से था नाराज-देखें तस्वीरें

ज़ीनत (zeenat aman) उस ज़माने में रिविलिंग कपड़ों में नज़र आती थी जब ज्यादातर एक्ट्रेस सिर्फ साड़ियां पहनती थी. फिल्म अब्दुल्लाह के सेट पर जीनत अमान की पहचान संजय खान से हुई. जिसके बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगी…फिर एक वक्त ऐसा आया कि एक दूसरे के बिना एक पल भी रहना मुश्किल हो गया था. जहां जाते दोनों साथ जाते. हर वक्त, हर जगह दोनों साथ नज़र आते. इस कपल के बीच पनपते प्यार की पींगे बढ़ रही थीं. एक मैग्जीन के मुताबिक तो दोनों ने गुपचुप शादी भी कर ली थी.

उस वक्त संजय तीन बच्चों के पिता थे. फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद ज़ीनत अपनी दूसरी फिल्मों में व्यस्त हो गई थीं.

zeenat_aman1

वक्त की कमी के कारण धीरेधीरे दोनों में मिलना जुलना कम हो रहा था. संजय खान वैसे ही गुस्सैल किस्म के इंसान थे. एक दिन उन्होंने ज़ीनत को मिलने के लिए फोन किया. लेकिन एक्ट्रेस के पास वक्त की कमी थी जिसकी वजह से उन्होंने मिलने से मना कर दिया.

उसके बाद संजय ने ज़ीनत को एक गाने की शूटिंग के लिए कहा लेकिन वो भी एक्ट्रेस नहीं कर पाई तो संजय के गुस्से का ठिकाना न रहा.

zeenat2

उन्होंने खूब खरीखोटी सुनाई.जैसे ही ज़ीनत अपने काम से फ्री हुई, संजय के घर पहुंची. वे बेहद डरी हुई थी ये सोचकर कि पता नहीं संजय कैसे रिएक्ट करेंगे.

जब वे उनके घर पहुंची तो पता चला संजय एक पांच सितारा होटल में पार्टी कर रहे हैं. इस दौरान वहां कई लोग मौजूद थे. होटल का पूरा स्टाफ भी था.

ज़ीनत को देखते ही संजय खुद पर कंट्रोल नहीं कर पाए. उन्होंने ज़ीनत को इतना पीटा की उनका जबड़ा ही टूट गया था और दाहिनी आंख की रोशनी कमजोर पड़ गई.

संजय खान ने अपनी बायोग्राफी द बिग मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ में भी इस घटना के बारे में लिखा है.जब ये बात संजय की पत्नी को पता चली तो वे बहुत नाराज़ हो गई थीं. घर में इस बात को लेकर खूब बवाल हुआ था.

वहीं दूसरी ओर जीनत ने भी सबकुछ भुलाकर 1985 में मजहर खान से शादी कर ली. शादी के कुछ दिनों बाद ही दोनों में झगड़े होने लगे थे. मजहर अक्सर जीनत अमान के साथ मारपीट भी करते थे. बता दें कि मजहर की मौत किडनी फेल होने की वजह से हुई थी.