चीन फैक्ट्री में बना रहा ‘लड़कियां’, बूढ़े से लेकर जवान तक सब दीवाने

बीजिंग: चीन मुनाफा कमाने के लिए कुछ भी कर सकता है ये बात किसी से छिपी नहीं है. कोरोना काल में चीन के बाजार में सेक्स डॉल्स (Sex Dolls) की भरमार है. एक दम से चीन में सेक्स डॉल्स का कल्चर काफी तेजी से बढ़ा. बीते दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर चीन की सबसे बड़ी सेक्स डॉल फैक्ट्री के फोटो भी जमकर वायरल हुए थे.

फोटो दिखा कर दुनिया को लुभाने की कोशिश
चीन की सेक्स डॉल फैक्ट्री ने डॉल्स के बनाने की पूरी प्रक्रिया दिखाई. डॉल्स के फोटो दिखाकर दुनिया को आकर्षित करने की कोशिश की गई. हालांकि इन सेक्स डॉल की चीन में ही सबसे ज्यादा डिमांड है. वहां के लोग अकेलेपन से बचने के लिए सेक्स डॉल का सहारा ले रहे हैं.

दुनिया की सबसे बड़ी सेक्स डॉल फैक्ट्री
हालांकि जिस कंपनी ने फोटो वायरल किए वो ब्रिटेन बेस्ड है. चीन के ज्योंगशान में लवडॉल्स नामक कंपनी ने दुनिया की सबसे बड़ी सेक्स डॉल फैक्ट्री बनाई है. इसमें कई तरह की सेक्स डॉल बनाई जाती हैं. इस फैक्ट्री में अलग-अलग हिस्सों में डॉल के अलग-अलग पार्ट्स बनाए जाते हैं.

चीनी ले रहे सेक्स डॉल का सहारा
इन सेक्स डॉल्स की चीन के अलावा दुनिया के कई देशों में भी काफी डिमांड है लेकिन सबसे ज्यादा डिमांड चीन में ही है. हालांकि यूरोपीय देश और अमेरिका भी इस मामले में पीछे नहीं.

कितनी है कीमत?
चीन में बनाई जा रही इन सेक्स डॉल्स की कीमत डेढ़ लाख से शुरू होती है. डॉल में जितने ज्यादा फीचर्स होंगे, उनकी कीमत उतनी ज्यादा होती है. सेक्स डॉल की सप्लाई ऑनलाइन भी की जा रही है.

इस डॉल की सबसे ज्यादा डिमांड
चीन में जवान से लेकर बूढ़े इन डॉल्स के दीवाने हैं. हाल की एक रिपोर्ट के मुताबिक एलियन डॉल्स की डिमांड सबसे ज्यादा है. लोगों को बेहतर अहसास कराने के लिए चीन में अब सांस लेने वाली डॉल्स भी बन रही हैं.