घुटनों पर आये जावेद हबीब, थूकने पर लिखकर मांगी माफी, लेकिन…

नई दिल्ली। मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट और बिज़नेसमैन जावेद हबीब (Jawed Habib) ने एक महिला के बालों में थूक कर, बाल बनाए. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो राष्ट्रीय महिला आयोग ने जावेद हबीब को तलब किया. मंगलवार को जावेद राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) के सामने पेश हुए और सबके सामने माफी मांगी.

NCW से लिखित में माफी मांगी

सूत्रों के मुताबिक, जावेद हबीब ने आयोग के सामने लिखित में माफी मांगी और कहा कि उनका इरादा किसी को चोट पहुंचाने या अपमान करने का नहीं था. एनसीडब्ल्यू ने सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट को निर्देश दिए कि वह सुनिश्चित करें कि इस तरह की घटना दोबारा न हो.

क्या है पूरा मामला

दरअसल जावेद हबीब एक सेमिनार को संबोधित करते हुए एक महिला के बालों को स्टाइल कर रहे थे. उन्होंने बीच में दावा किया कि अगर ऐसी स्थिति में पानी खत्म हो जाए, तो बालों को स्टाइल करने के लिए थूक का इस्तेमाल किया जा सकता है. इतना कहकर उन्होंने महिला के बालों पर थूक दिया और कहा कि इस थूक में जान है.

कई धाराओं के तहत मामला दर्ज

इस वीडियो के वायरल होने के बाद, महिला ने जावेद के खिलाफ मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया. धारा 355, 504 IPC, 3 महामारी अधिनियम और 56 आपदा प्रबंधन के तहत केस दर्ज कराया गया. साथ ही, पूरे देश में जावेद हबीब की जमकर आलोचना की जा रही है.

इससे पहले जावेद हबीब ने सोशल मीडिया पर भी माफी मांगी थी और अब महिला आयोग के सामने भी माफी मांगी है. लेकिन इस मामले में उन्हें अभी भी, पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. सूत्रों का कहना है कि एनसीडब्ल्यू ने पहले ही उत्तर प्रदेश के डीजीपी को पत्र लिखकर इस मामले में कानूनी कार्यवाई करने की मांग की थी, जिसके तहत कार्यवाही जारी रहेगी.