घर में बिल्कुल भी न रखे ये चीज़ें, होता है कलेश, आती है दरिद्रता

वास्तु शास्त्र के मुताबिक हर चीज की अपनी एक पावर होती है जो अच्छा और बुरा दोनों तरह का प्रभाव डालने का काम करती है घर में कई बार ऐसी चीजें पड़ी होती है जिन पर हमारा बहुत ही कम ध्यान जाता है लेकिन यह चीजें घर में नकारात्मक प्रभाव छोड़ने का काम करते हैं।

दरअसल वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर के अंदर रखी सभी चीजें दुर्भाग्य और सौभाग्य लेकर आती है लेकिन इस बीच घर में महिलाओं को विशेष तौर पर ध्यान रखना चाहिए कि बेकार का टूटा फूटा समंदर के अंदर ना हो चुकी ऐसा होने से घर में नकारात्मकता का प्रभाव ज्यादा होता है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में डूबते हुए जहाज की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए क्योंकि यह निगेटिव ऊर्जा प्रदान करती है चलिए अपने घर या ऑफिस की सजावट के लिए किस तरह की चीजों को ना लगाएं जिन्हें देखकर आपके मन में नकारात्मकता वाला विचार आता हो।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में किसी भी तरह का टूटा हुआ शीशा या सामान्य ही होना चाहिए क्योंकि खंड देवी देवताओं की तस्वीर भी नहीं होनी चाहिए नहीं टूटा शीशा होना चाहिए क्योंकि यह घर मे नकारात्मकता का प्रभाव बढ़ाता है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक शाम होते ही घर में रोशनी कर देनी चाहिए घर के अंदर कभी भी अंधेरा नहीं होना चाहिए वरना जितनी रोशनी होगी उतनी ही ज्यादा पॉजिटिव एनर्जी आएगी