गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा से मिले सीएम खट्टर, दिया ये बड़ा ऑफर…

चंडीगढ़। टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा बुधवार को चंडीगढ़ पहुंचे। सीएम हाउस में उन्होंने सीएम मनोहर लाल से मुलाकात की। इस दौरान हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह भी मौजूद रहे। मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा से ओलंपिक के लिए एथलीटों को तैयार करने के लिए उत्कृष्टता केंद्र का नेतृत्व करने के लिए कहा है। हम हरियाणा को खेलों का हब बनाना चाहते हैं।

वहीं सीएम के प्रस्ताव पर नीरज ने कहा कि वे उत्कृष्टता केंद्र का प्रमुख बनने के बारे में सोचेंगे। वे देश में खेलों को बढ़ावा देने की पूरी कोशिश करेंगे। फिलहाल अभी उनका लक्ष्य अगले साल विश्व चैंपियनशिप में पदक लाना है।

तबीयत खराब होने के कारण नीरज कुछ दिन पहले हरियाणा सरकार की तरफ से ओलंपिक विजेताओं और प्रतिभागियों के सम्मान समारोह में हिस्सा नहीं ले पाए थे। बुधवार को सीएम और नीरज के बीच ओलंपिक में उनके शानदार प्रदर्शन पर चर्चा हुई।

मंगलवार को नीरज पहुंचे थे खंडरा
नीरज ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने के बाद मंगलवार को पहली बार और बीते एक साल में तीसरी बार अपने गांव खंडरा पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मंच से कहा कि खिलाड़ी मेहनत करता है, खेलता है। ओलंपिक में दुनिया भर से बहुत से खिलाड़ी आए थे। सभी खिलाड़ियों ने मेहनत की थी। उनसे भी अच्छे कई खिलाड़ी थे लेकिन मेरे साथ आप लोगों की दुआएं थीं। इतने सारे लोगों की दुआएं थीं। इन्हीं दुआओं ने ही ओलंपिक में उन्हें जिताया है।