गोलगप्पे खा रहे लोगों पर गिरा 11,000 वोल्ट तार, खौफनाक VIDEO आया सामने

धनबाद: झारखंड में एक दिल दहला दिने वाली घटना सामने आई है। यहां के धनबाद शहर उस वक्त हड़कंप मच गया जब बैंक मोड़ स्थित व्यस्ततम क्षेत्र उर्मिला टावर के पास बिजली का 11 केवी तार टूट कर गिर गया। हादसे में करंट लगने से छह लोग बुरी तरह से झुलस गये। इनमें से एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है। जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक घटना गुरुवार शाम करीब 5.30 बजे की है। खैल गलिमात ये रही है कि तार टूटते ही बिजली सप्लाई बंद हो गयी अन्यथा बड़ी संख्या में लोग हताहत हो सकते थे।

हादसे के वक्त मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि उर्मिला टावर के बाहर कई लोग एक ठेले के पास गोलगप्पे खा रहे थे। यह हादसा जिल इलाके में हुआ वह सबसे व्यस्त माना जाता है। अचानक बिजली का तार गिरने के मौके पर अफरा-तफरी मच गई। करंट लगने से गोलगप्पा विक्रेता बैंक मोड़ निवासी भरत लाल गुप्ता,प्रेम कुमार गुप्ता, मुस्कान कुमारी,निशा कुमारी,पंकज कुमार तथा एक अन्य व्यक्ति झुलस गये। घटना में एक अन्य व्यक्ति के मामूली रूप से घायल होने की सूचना है। इन सभी घायल को आनन-फानन में SNMMCH की आइसीयू में उन्हें भर्ती कराया गया है।

इस बीच, तार टूटने के मामले में जेबीवीएनएल नया बाजार के एइ अमिताभ बच्चन सोरेन ने बैंक मोड़ थाने में सनहा दर्ज कराया है। इसमें बताया गया है कि शाम लगभग 5.15 बजे बिजली का तार चालू हालत में गिर गया। तार टूटने की घटना में जेबीवीएनएल की लापरवाही सामने आयी है। बैंक मोड़ इलाके में लगातार किये जा रहे मेंटेनेंस कार्य के बाद भी सबसे व्यस्त इलाके में बिजली का तार टूट कर गिर गया। बिजली विभाग ने वायर गार्ड की व्यवस्था नहीं की है. यही वजह है कि 11 केवी का तार लोगों पर आ गिरा और इतना बड़ा नुकसान हुआ।