गधे की एक दुलत्‍ती से मर गई माेटी-तगड़ी भैंस; फिल्‍मी नहीं असली है बिहार की ये घटना

रोहतास। जानवरों की लड़ाई (Animal Fight) तो खूब देखी-सुनी होगी, लेकिन यह मामला जरा हटकर (Jara Hatkey) है। जी हां, एक गधे (Donkey) को इतना गुस्‍सा आया कि उसने एक मोटी-तगड़ी भैंस (Buffalo) को महज एक दुलत्‍ती में मार डाला। चारा खा रही भैंस को गधे ने इतनी जोर से मारा कि बेचारी ने दम तोड़ दिया। घटना बिहार के रोहतास जिले के दावथ थाना क्षेत्र के सहिनाव गांव की है। अब मृतक भैंस के मालिक मुनि चौधरी ने गधे के मालिक के खिलाफ स्थानीय थाना में एफआइआर (FIR) के लिए आवेदन दिया है।

गुस्‍साए गधे ने भैंस पर चलाई दुलत्ती, मौत

मिली जानकारी के अनुसार सहिनाव गांव के इलियास अंसारी देवढ़ी गांव निवासी कन्हैया बैठा के गधे से गिट्टी की ढुलाई करा रहे थे। बेचारा गधा गिट्टी की ढुलाई करने के दौरान थक गया था। इसी बीच उसे चारा (Fodder) खा रही भैंस दिखी। गधे ने भैंस के चारे में मुंह डाला तो भैंस ने विरोध किया। इससे गुस्‍साए गधे ने भैंस पर इतनी जोर से दुलत्ती चलाई कि उसकी गिरने से मौत हो गई।

पहले भी ले चुका था एक गाय की जान

गांव वालों ने बताया कि इस गधे को गुस्‍सा बहुत आता है। इसके पहले भी उसने एक गाय की जान ले ली थी। मृत भैंस के मालिक ने बताया कि उसने गधे के मालिक इलियास अंसारी को भैंस के खाने तक गिट्टी ढुलाई रोकने काे कहा था, लेकिन वह नहीं माना।

घटना की खूब चर्चा, पुलिस कर रही जांच

बहरहाल, एक गधे की मार से भैंस के मर जाने की घटना की पूरे इलाके में जबरदस्‍त चर्चा है। इस बाबत दावथ थानाध्यक्ष अतवेंद्र कुमार के बताया कि भैंस के मालिक मुनि चौधरी ने एफआइआर दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है। इसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। थानाध्‍यक्ष ने कहा कि जांच के बाद यथोचित कार्रवाई की जाएगी।