क्या आपने देखा है कभी समोसे पर सीरियल नंबर ? नही देखा तो अब देख लीजिए

आजकल कुछ भी इंटरनेट पर आता है और देखते ही देखते वायरल हो जाता है। ऐसा ही कुछ समोसा की एक तस्वीर के साथ हुआ है। दरअसल इंटरनेट पर वायरल फोटो ने कुछ ‘समोसा प्रेमियों’ को चौंका दिया है। इस वायरल फोटो में दो समोसे नजर आ रहे हैं और उन पर कुछ नंबर छपे हैं, जिसे लोग ‘सीरियल नंबर’ समझ रहे हैं। वहीं कुछ लोग सोच में पड़ गए हैं कि आखिर समोसे पर सीरियल नंबर छापने का क्या मतलब है। जबकि कुछ समोसा लवर्स ने कहा कि तकनीक को समोसे से दूर ही रखो! और हां, चंद लोग समझ चुके हैं कि इन समोसे पर नंबर क्यों छापे गए हैं।

कभी देखा है सीरियल नम्बर वाले समोसे :
इंटरनेट की पब्लिक ऐसी है कि कुछ भी उसे अटपटा मिल जाये तो फिर लग जाती है उसके पीछे हाथ धोकर। अब ये फोटो ट्विटर यूजर @nitinmisra ने शेयर की। दरअसल, उन्होंने गरमा-गरम समोसे ऑर्डर किए थे। लेकिन जब वह समोसा खाने बैठे तो उन्होंने देखा कि उन पर कुछ नंबर छपे हैं, जो कुछ ‘सीरियल नंबर’ जैसा लग रहा था। फिर क्या, उन्होंने फोटो सीधा ट्विटर पर शेयर कर दी और देखते ही देखते यह फोटो जंगल की आग की तरह फैल गई।

एक यूजर ने लिखा कि लगता है आपका हलवाई अमिताभ बच्चन से प्रेरित है। क्योंकि वह अपने हर ट्वीट को एक नंबर देते हैं। वहीं कुछ ने लिखा चटनी क्या QR कोड से डाउनलोड होगी? वहीं एक दूसरे ट्विटर यूजर्स के अनुसार, बेंगलुरु और गुड़गांव बेस्ड एक ब्रांड समोसे की विभिन्न किस्मों को अलग-अलग करने के लिए उन पर एक खास तरह का
नंबर छापा जाता है!

नितिश मिश्रा नाम के यूजर ने शेयर की थी यह अजब तस्वीर:
दरअसल यह तस्वीर नितिश मिश्रा ने 1 सिंतबर को ट्वीट की थी। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘मैंने जो समोसा मंगवाया था उस पर सीरियल नंबर है। टेक्नॉलॉजी कृपया मेरे हलवाई से दूर रहो।’ बता दें, कि अब तक इसे 7 हजार से ज्यादा लाइक ट्वीटर पर मिल चुके हैं। लोग लगातार तरह तरह की प्रतिक्रिया इस तस्वीर पर दे रहे हैं।