ऑनलाइन कमीज ऑर्डर करने पर शख्स को मिला फटा कपड़ा, फोन किया तो खाते से गये 2 लाख

अंबाला। हरियाणा के अंबाला जिले की शास्त्री कॉलोनी में रहने वाले मल्टीनेशनल कंपनी से रिटायर्ड अश्विनी शर्मा दो बार ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud) का शिकार हो चुके हैं. उन्होंने एक ऑनलाइन साइट पर 500 रुपये की कमीज ऑर्डर की थी. घर आए डिलीवरी का पैकेट खोल कर देखा तो कमीज की बजाय फटे हुए कपड़े थे. शर्मा ने यह ऑर्डर वापस करने के लिए ऑनलाइन साइट (Online Site) का कस्टमर केयर नंबर ढूंढ कर फोन लगाया तो साथ ही दो लाख रुपये की चपत लग गई.

पीड़ित के मुताबिक 5 बार में कुल 2 लाख रुपए उनके खाते से निकल गए. ये तो अच्छा रहा कि इसी बीच शर्मा के एक दोस्त मौके पर आए और उन्होंने अपने मोबाइल से एचडीएफसी बैंक में फोन करके खाता सीज़ करवा दिया. इस फ्रॉड से आहत शर्मा बताते हैं कि उनकी कोई पेंशन भी नहीं है. जीवन भर की जो जमा पूंजी थी उस पर भी ठग ने डाका मार लिया.

शर्मा के मुताबिक उन्होंने अपने पड़ोस में रह रहे गृहमंत्री अनिल विज के संज्ञान में भी यह मामला लाया. जिसके बाद पड़ाव थाने में अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ. फ्रॉड करने वाला अब भी बार-बार उनके फोन पर कॉल कर रहा है. वह उनसे बैंक डिटेल और ओटीपी मांग रहा है. यही नहीं मना करने पर अभद्र शब्द भी बोल रहा है. इस संबंध में भी उन्होंने पुलिस को सूचित किया है.

कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर लगाया ढाई लाख का चूना, पे फोन से लेते रहे पैसे
कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर लगाया ढाई लाख का चूना, पे फोन से लेते रहे पैसे

बता दें कि रविवार को पीड़ित के मोबाइल पर फोन आया और कहा कि इस कमीज की कीमत 500 रुपए आपके खाते में लौटा दी जाएगी. इसके लिए आपके फोन पर जो लिंक भेजा जाएगा, उस पर क्लिक करना होगा. शर्मा ने उसकी बातों पर भरोसा कर लिया. लिंक पर क्लिक करने के बाद वन टाइम पासवर्ड भी उस कॉल करने वाले को बता दिया. उसके बाद मोबाइल हैक हुआ और उनके खाते से पैसे कटने लगे.