इस महिला को पैदा करनी है 105 बच्चे, अब तक कर चुकी है…

एडिक्शन तो कोई भी हो सकता है, किसी को बुरी लत होती है तो किसी को ऐसी अजीबोगरीब लत, जिसके बारे में सोचकर भी हैरानी हो. ऐसी ही एक लत है 23 साल की महिला को. उसने छोटी सी उम्र में ही 11 बच्चों की ज़िम्मेदारी उठा रखी है और अब पति-पत्नी चाहते हैं कि उनका घर 105 बच्चों (Couple wants 105 Children) की चहल-पहल से भरा-पूरा रहे.

रूस (Russia) की रहने वाली क्रिस्टीना (Christina Ozturk) और उनके पति गैलीप (Galip) चाहते हैं कि उनके घर में किलकारियां ही गूंजती रहें. 23 साल की क्रिस्टीना और 56 साल के गैलीप (Galip) की तमन्ना है कि घर में 105 बच्चे हों और वो इनका पालन-पोषण करें. करोड़पति कपल (millionaire couple) के पहले से ही 11 बच्चे हैं और वे और भी ज्यादा बच्चे पैदा करने की पूरी योजना बना चुके हैं.

इतिहास रच देना चाहता है कपल
क्रिस्टीना (Christina Ozturk) और गैलीप (Galip) का कहना है कि वे 105 बच्चों के साथ इतिहास बनाना चाहते हैं. अब चूंकि इतने ज्यादा बच्चे नेचुरली पैदा नहीं किए जा सकते, ऐसे में ये कपल सरोगेसी (Surrogacy) का सहारा लेकर बच्चों को जन्म देगा. इसमें आने वाला सारा खर्च दंपती खुद उठाएगा. फिलहाल क्रिस्टीना के 11 बच्चों में से उन्होंने सिर्फ 6 साल की बड़ी बेटी को ही जन्म दिया है. बाकी के बच्चे सरोगेसी (Surrogacy Kids) के ज़रिये ही पैदा हुए हैं. क्रिस्टीना का कहना है कि वो मां बनने के लिए एडिक्टेड (Motherhood Addiction) हो चुकी हैं. करोड़पति कपल को उम्मीद है कि सरोगेसी का उपयोग करके उनके कई दर्जन बच्चे हो सकते हैं. उसके लिए ये कपल करोड़ों रुपये खर्च करने को भी तैयार है.

सरोगेसी विकल्प की तलाश में पति-पत्नी
परिवार बढ़ाने के मामले में पति-पत्नी (millionaire couple) दोनों के ही विचार एक जैसे हैं. वे पहले भी इस बात को सोशल मीडिया के ज़रिये कह चुके हैं कि उन्हें सैकड़ों बच्चे चाहिए. जॉर्जिया के बटुमा में रहने वाले इस जोड़े को सरोगेसी के और विकल्पों की तलाश है. 23 साल की 11 बच्चों की मां क्रिस्टीना कहती हैं कि उन्होंने बच्चों से बहुत ज्यादा लगाव है. वे कहती हैं कि वे उन्हें अपने बच्चों को संभालना बहुत अच्छा लगता है. कपल को नहीं पता है कि उनके कितने और बच्चे हो सकते हैं, लेकिन ये तो निश्चित तौर पर वे कह रहे हैं कि 10 बच्चों पर रुकने की उनकी योजना नहीं है. उनकी कोशिश है कि सभी बच्चों की देखभाल अच्छ से की जाए.