इन 5 चीजों को लोग समझते हैं शाकाहारी, जबकि असलियत में ये है मांसाहारी

हमारे भारत में ऐसे कई धर्म है जिनमें मांस को खाना पाप बताया गया है. इस कारण काफी लोआज हम आपको एक ऐसी खबर बताएंगे जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाओगे. जी हां, बाजार में ऐसी कई अशुद्ध मासांहारी चीजें हैं जिन्हें आप शाकाहारी समझ कर बड़े आसानी से खाते हो. पर असल में इन चीजो में कई मांसाहारी पदार्थ मौजूद होते हैं. आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में

इन 5 चीजों को लोग समझते हैं शाकाहारी, जबकि असलियत में ये चीज़ें है मांसाहारी
.1. तेल -: आप तेल को शाकाहारी समझ कर खाते हो, पर विज्ञान के अनुसार इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड पाया जाता है. जो इसे मासाहारी बनाता है. असल में जिन तेल में विटामिन डी होता है, उनमें लेनोनिन पाया जाता है. लेनोनिन असल में भेड़ से बनता है.ग मांस- मदिरा को हाथ नहीं लगाते हैं. अगर कोई शाकाहारि लोग मांस जैसी चीज को गलती से सेवन कर ले तो उनका धर्म भ्रष्ट होने जैसी समस्या खड़ी होती है.

2. जैम -: जैम को अगर आप शाकाहारी समझते हो तो यह आपके सबसे बड़ी भूल है. इसमें जिलेटिन पाया जाता है जो जानवरों की हड्डियों से बनता है.

3. सूप -: अगर आप फिट रहने के लिए सुप का उपयोग करते हो तो यह एक मसाहारी पदार्थ है. दरअसल सूप बनाने के लिए होटल में सॉस उपयोग लिया जाता है, जो मछली से बनाया जाता है

4. बियर या वाइन -: वैसे जो लोग शाकाहारी होते हैं वह शराब से भी दूर होते हैं. पर कुछेक लोग शराब को साकाहार की श्रेणी में बताते हैं. पर शराब को साफ करने के लिए जिस इजिनग्लास का उपयोग किया जाता है, वह फिश ब्लेडर से बनता है.

5. वाइट शुगर -: अगर आप वाइट शुगर को शाकाहारी समझ कर खाते हो तो आपका धर्म बिल्कुल भ्रष्ट हो रहा है. शक्कर को बनाने के लिए नेचुरल कार्बन का उपयोग होता है, जिसमे जानवरों की हड्डियों का उपयोग किया जाता है.