अपने पर्स में रख लें इनमें से कोई एक चीज, कभी खाली नहीं रहेगी जेब

नई दिल्ली: आज के समय में सबसे जरूरी चीजों में से एक है पैसा. यूं तो कहते हैं कि पैसों से खुशियां नहीं खरीदी जा सकतीं लेकिन सच तो ये है कि अगर आपके पास पैसा है तो आज के समय में आपके पास सबकुछ है. पैसों से जीवन के सारे ऐशो-आराम खरीदे जा सकते हैं. अगर पैसा है तो आप अपने परिवार को खुश रख सकते हैं. ऐसे में आज हम आपको ऐसी सात चीजों के बारे में बताने जो रहे हैं जिनमें से अगर एक भी चीज आपके पर्स में हो तो माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी.

मां लक्ष्मी की फोटो
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर किसी को अपने पर्स में मां लक्ष्मी की बैठी हुई मुद्रा की तस्वीर रखनी चाहिए. ऐसा करने से आपके पर्स में पैसे की कभी भी किल्लत नहीं होगी.

रुपए के साथ रखें ये चीजें
ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के बाद शुभ मुहूर्त देखकर उसे अपने पर्स में रखें. ऐसा करने से आपको जीवन में कंगाली का सामना नहीं करना पड़ेगा.

लाल रंग के कागज
कहा जाता है कि लाल रंग के कागज पर अपनी इच्छा लिखकर लाल रेशमी धागे से गांठ बांध कर पर्स में रखें. ऐसा करने से आपकी इच्छा जल्द पूरी होगी.

चावल के दाने
ये हम सभी जानते हैं कि चावल के दानों का हिंदू धर्म में खास महत्व है. कहा जाता है कि अगर आप पर्स में चुटकी भर चावल के दाने रखेंगे तो आपके पर्स से बेवजह पैसे खर्च नहीं होंगे. पैसों की बरकत होगी.

पर्स में हमेशा रहेंगे नोट
तिष के मुताबिक अगर आपको मां-पिता से या किसी बुजुर्ग से आशीर्वाद में नोट मिलें है तो आपको उस नोट पर केसर और हल्दी का तिलक लगाकर हमेशा अपने पर्स में रखना चाहिए. बड़े-बूढ़ों के आशीर्वाद से आपका पर्स कभी खाली नहीं रहेगा.

पर्स में रखें गोमती चक्र
आपको अपने पर्स में पैसों के साथ-साथ कौड़ी या गोमती चक्र अवश्य रखना चाहिए.

पर्स में होगा लक्ष्मी का वास
आप अपने पर्स में मां लक्ष्मी से संबंधित गोमती चक्र, समुद्री कौड़ी, कमल गट्टे, चांदी का सिक्का आदि भी रख सकते हैं. इनमें से कोई भी चीज पर्स में रखने से पहले थोड़ी देर मां लक्ष्मी के चरणों में रखें. कहते हैं कि ऐसा करने से कभी भी पैसों की कमी नहीं होती.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं.)