अचानक आसमान में ’उड़ती’ दिखाई दी 10 गाय, नीचे से देख हैरान रह गए लोग

सोशल मीडिया (Social Media) पर गायों के आसमान में उड़ने (Cow Flying In Air) का वीडियो वायरल हो रहा है. ये वीडियो स्विट्ज़रलैंड (Switzerland) से सामने आया है. इसमें घायल गाय को केबल के जरिये बांधकर एक से दूसरे जगह ले जाया गया. इसका वीडियो ऑनलाइन शेयर किया गया. फुटेज को स्विट्ज़रलैंड के क्लॉसेनपस इलाके में शूट किया गया. इसमें करीब 10 गायों का रेस्क्यू किया गया.

इलाके में काफी ऊपर रहने वाले किसानों को अपने जानवरों के घायल होने पर उनके इलाज करवाने में काफी दिक्कत होती है. खासकर गाय के घायल होने पर उन्हें नीचे ले जाने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है. इसे लेकर किसान जोनास अर्नाल्ड ने बताया कि जब गाय घायल होती है तो उन्हें इसी तरह हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू करवाया जाता है. गाय को लेकर नीचे जा पाना मुश्किल है.

इलाके में चर रही गायों के साथ कई दुर्घटना होती है. कभी पहाड़ों से चट्टान टूटकर नीचे गिरते हैं. इससे गायों को चोट लग जाती है. ऊपर रहने वाले किसानों ने शिकायत करते हुआ बताया कि ऊपर कोई डॉक्टर नहीं है. इस वजह से जानवरों को थोड़ी भी दिक्कत होने पर सीधे नीचे ले जाना पड़ता है. इसके लिए ज्यादातर हेलीकॉप्टर से ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जाता है.

वायरल वीडियो को देख कई लोगों ने इसपर कमेंट किया. एक शख्स ने लिखा कि ये गाय चांद के पार जाने की तैयारी में है. वहीं कई लोगों ने गाय के स्पीडी रिकवरी की बात कही. वहीं एक गाय ने रेस्क्यू के दौरान ऊपर से गोबर कर दिया. जिसके बाद एक शख्स ने कमेंट किया कि अगर नीचे कोई इंसान होगा तो वो भी सोचेगा कि ऊपर से किसी चिड़िया ने पॉटी की. लेकिन असलियत तो कुछ और ही है.